चमत्कारी चश्मे से कपड़ों के भीतर देखने और जमीन में 10 फुट गहरा खजाना पाने के लालच में लाखों गंवाये!

चमत्कारी चश्मे से कपड़ों के भीतर देखने और जमीन में 10 फुट गहरा खजाना पाने के लालच में लाखों गंवाये!

कपड़ो के आरपार और जमीन के नीचे देखने के लालच में एक के बाद एक दो लोगों को ठगा गया

गुजरात के हिम्मतनगर से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। क्या आप इस बात पर विश्वास कर सकते हैं कि किसी ने सिर्फ एक ऐसे चश्मे के लिए अपने लाखों गवां दिए जिसके सहारे कपड़ो के आरपार और जमीन से 10 फीट नीचे तक देखा जा सकता है! आपको भी आश्चर्य होगा कि क्या वास्तव में ऐसा कुछ हुआ है? आरोपी ने मानवीय व्यवहार का फायदा उठाते हुए आरोपी ने चश्मा दिलाने के बहाने हिम्मतनगर में दो लोगों से 6।70 लाख रुपये हड़प लिए थे। इस पूरे मामले में 15 आरोपी शामिल हैं। फिलहाल पुलिस ने हिम्मतनगर से 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
जानकारी के अनुसार इस चश्में में इरिडियम नामक धातु का उपयोग करते हैं। जिसका प्रयोग महान वैज्ञानिक अनुसंधान के लिए करते हैं। ऐसा कहकर उसने उंझा तालुका के एक व्यक्ति से पैसे लिए। पहली घटना यह थी कि तीन साल पहले हिम्मतनगर के मोतीपुरा स्थित सहयोगनगर सोसाइटी निवासी कालूभाई रामलाल तेली की मुलाकात नरेंद्र सिंह हाथीसिंह परमार और धर्मेंद्रसिंह उर्फ  भानो परमार से एक गैरेज में हुई थी। फिर दोनों ने कालूभाई से कहा कि हमारे पास एक आदमी है जिसके पास एक ऐसा चश्मा हैं जिसके साहव उस आदमी को बिना कपड़ों के देख सकता है और तो और वह जमीन से 10 फीट नीचे तक देखा जा सकता है। इससे छुपा हुआ खजाना होने पर उसे आराम से पाया जा सकता है। लेकिन अगर आप ऐसा चश्मा खरीदना चाहते हैं तो आपको 50 लाख रुपये देने होंगे। इस के बाद पीड़ित ने दो साल पहले उसने साढ़े तीन लाख रुपये ट्रांसफर किए और एक लाख रुपये नकद दिए। बाकी 70,000 बाद में दिए गए। मआखिरी रुपया देने के बाद भी चश्मा नहीं मिलने पर जब शिकायतकर्त्ता ने आरोपी ने अपने पैसे मांगे तो आरोपी ने हाथ खड़े कर दिए। इसलिए उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी। एक अन्य घटना यह थी कि उंझा के मेहरवाड़ा के अरविंदभाई माघवलाल पटेल जमीन दलाली के धंधे में लिप्त थे। इसी काम के दौरान वो ठगों के संपर्क में आ गए। आरोपियों ने उन्हें भी वहीं बात कहीं जो कालूभाई को कही थी। यह सुनकर माधवलाल ने 51 हजार रुपये टोकन के रूप में दिए।
इस तरह कपड़ो के आरपार और जमीन के नीचे देखने के लालच में एक के बाद एक दो लोगों को ठगा गया। दोनों घटनाओं की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद आरोपियों के पास से 1.50 लाख नकद, 1 कार और 6 मोबाइल बरामद किए हैं। फिलहाल मामले की आगे की जांच स्थानीय अपराध शाखा द्वारा की जा रही है।
Tags: Gujarat