गुजरात के दौरे पर आए पीएम मोदी ने अपनी मां हीराबा से फोन पर की बात, हालचाल पूछा

गुजरात के दौरे पर आए पीएम मोदी ने अपनी मां हीराबा से फोन पर की बात,  हालचाल पूछा

गुजरात में तीन दिन के प्रवास पर आए नरेंद्र मोदी ने अपनी यात्रा के दौरान अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच भी वह अपने पुत्रधर्म का फलां करना नहीं चूक रहे है। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच भी प्रधानमंत्री ने अपनी माता और अपने परिजनों से बातचीत की। हालांकि हर बार की तरह नरेंद्र मोदी अपनी माँ से प्रत्यक्ष रूप से नहीं मिले है, बल्कि इस बार नरेंद्र मोदी ने उनके साथ टेलिफोनिक बातचीत की थी। 
राजभवन से किए इस टेलिफोनिक बातचीत पर प्रधानमंत्री ने अपनी माँ की तबीयत के बारे में जानकारी हासिल की थी। बता दें की एशिया की सबसे बड़ी बनासडेयरी का उदघाटन किया गया था। जिसमें 2 लाख से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया था। इस दौरान मोदी ने कहा लोकल को ग्लोबल बनाने की अच्छी कोशिश हो रही है। आज हमने देखा कि कम वर्षा वाले जिले की ताकत, कंकराज गाय, मेहसानी भैंस और आलू कैसे एक किसान की स्थिति बदल सकते हैं। आज आलू आय का प्रमुख स्रोत है। मैंने हमेशा मीठी क्रांति के बारे में बात की है। बनास डेयरी ने भी इसे गंभीरता से लिया है। डेयरी के पास मूंगफली और सरसों के लिए भी बढ़िया प्लान है। बायो सीएनजी संयंत्र का आज उद्घाटन किया गया, बनास डेयरी ने देश भर में ऐसे कई संयंत्र स्थापित किए। गोबर से बायो गेस, सीएनजी और विजली बन रही है। ऐसे में बनास डेयरी के कारण ग्रामीण अर्थव्यवस्था काफी मजबूर हो सकती है।
में शिक्षा के स्तर के बारे में उन्होंने कहा कि विद्या समीक्षा केंद्र अगली पीढ़ी के लिए एक बड़ी ताकत बन रहा है। हमारे सरकारी प्राथमिक विद्यालय के लिए बड़ी तकनीक का उपयोग दुनिया के लिए एक आश्चर्य है। मैंने कल इसका निरीक्षण किया था। वहां मैंने छात्रों, शिक्षकों से बात की। यह केंद्र गुजरात में 54 हजार से अधिक स्कूलों, 4.5 लाख से अधिक शिक्षकों और करोड़ों छात्रों के लिए ताकत का केंद्र बन गया है। यह केंद्र शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा बदलाव ला सकता है।