गुजरात : गर्मी की सीजन में हो गया है आम का आगमन; बेमौसम की बारिश के कारण इस बार बढ़ सकती है कीमतें

गुजरात : गर्मी की सीजन में हो गया है आम का आगमन; बेमौसम की बारिश के कारण इस बार बढ़ सकती है कीमतें

एक दर्जन हाफुस आम की कीमत 1000 रुपये से अधिक

गर्मी के सीजन में लोगों को राहत देने वाले फलों के राजा का अहमदाबाद में आगमन हो चुका है। वर्तमान में अहमदाबाद में एक दर्जन हाफुस आम की कीमत 1000 रुपये से अधिक है। ऐसे में आप मात्र 80 रुपये में ही गर्मी में राहत ले सकते है। अहमदाबाद में हाफुस के अलावा सुंदरी और पायरी आम मिलना भी शुरू हो चुका है।
अहमदाबाद में आम की कीमत फिलहाल 150 रुपये के आसपास है। गुजरात में पिछले 6 महीने से लगातार बेमौसम की बारिश के कारण इस बार आम की फसल पर असर पड़ा है और पिछले साल की तुलना में आम की कीमत बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि जानकारों का कहना है कि राहत की बात यह है कि आम की फसल को अधिक नुकसान नहीं हुआ है और पिछले साल की तुलना में कीमतों में मात्र मामूली बढ़ोतरी हो सकती है। 
प्रतिकात्मक तस्वीर
इस बारे में कालूपुर फल मंडी के व्यापारी महेश रेवतानी के अनुसार, ''अहमदाबाद में पिछले चार दिनों से आम आ चुके हैं। वर्तमान में हाफुस के अलावा सुंदरी और पायरी जैसे आम भी उपलब्ध हैं। होली के बाद और आम आने से कीमतों में और भी कमी आएगी। सीजन के दौरान हाफुस आमों की कीमत 750 रुपये में मिल सकते है। हालांकि पिछले साल की तुलना में इस बार आम की कीमतों में खासी बढ़ोतरी की संभावना नहीं है।