गुजरात : राज्य की 8 नगर पालिकाओं को 16 करोड़ 94 लाख रुपए के विशिष्ट पहचान के कार्यों के लिए मिली सैद्धांतिक मंजूरी

गुजरात :  राज्य की 8 नगर पालिकाओं को 16 करोड़ 94 लाख रुपए के विशिष्ट पहचान के कार्यों के लिए मिली सैद्धांतिक मंजूरी

कोडीनार में शिंगोड़ा नदी पर रिवरफ्रंट के कार्य के लिए 3.25 करोड़, तळाजा में आधुनिक टाउन हॉल के निर्माण के लिए 3.18 करोड़

 स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के तहत किए जाएंगे विशिष्ट पहचान के कार्य
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के तहत नगरों एवं महानगरों में विशिष्ट पहचान के कार्यों के लिए ग्रांट देने का दृष्टिकोण अपनाया है। ऐसे विशिष्ट पहचान के कार्यों के अंतर्गत नगरों की खुशहाली और जनहित के कार्यों के मार्फत संबंधित नगर की विशिष्ट पहचान स्थापित करने के कार्य किए जाते हैं। गौरतलब है कि स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के तहत राज्य सरकार नगरों एवं महानगरों में विशिष्ट पहचान के विभिन्न विकास कार्य करने के लिए रकम आवंटित करती है। 
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ऐसे विशिष्ट पहचान के कार्यों के अंतर्गत स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के तहत शिंगोड़ा नदी पर रिवरफ्रंट के कार्य के लिए 3 करोड़ 25 लाख रुपए के कोडीनार नगर पालिका के प्रस्ताव को सैद्धांतिक मंजूरी दी है। श्री पटेल ने इन कार्यों के संबंध में प्रस्तुत की गई फिजिबिलिटी रिपोर्ट, गैप एनालिसिस स्टडी रिपोर्ट और जनरल रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए सैद्धांतिक मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री ने कोडीनार नगर पालिका के अलावा तलाजा नगर पालिका में भी स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत विशिष्ट पहचान के कार्यों के तहत आधुनिक टाउन हॉल के निर्माण के लिए 3 करोड़ 18 लाख रुपए के कार्यों के प्रस्ताव को सैद्धांतिक मंजूरी दी है। इस तरह, कोडीनार और तलाजा सहित राज्य की और दो नगर पालिकाओं में कुल 6.43 करोड़ रुपए के कार्यों की स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत विशिष्ट पहचान के कार्यों के लिए मंजूरी दी गई है। वर्ष 2021-22 में अब तक राज्य की 8 नगर पालिकाओं को स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत विशिष्ट पहचान के कार्यों के लिए कुल 16.94  करोड़ रुपए के आवंटन की सैद्धांतिक मंजूरी दी गई है। 
Tags: