गुजरात : लिंग परीक्षण रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष सतर्कता बरती जाए : कलेक्टर हितेश कोया

गुजरात : लिंग परीक्षण  रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष सतर्कता बरती जाए : कलेक्टर हितेश कोया

यूनिसेफ के सहयोग से "बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" जिला कार्यबल समिति की बैठक एवं एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया

 साबरकांठा जिले में जिला प्रशासन एवं क्राई यूनिसेफ के सहयोग से जिला कलेक्टर हितेश कोया की अध्यक्षता में "बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" जिला कार्यबल समिति की बैठक एवं एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने एक दिवसीय कार्यशाला में "बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" योजना के उद्देश्य के बारे में विस्तार से चर्चा की और कहा कि कन्या भ्रूण हत्या को रोकने और लिंग परीक्षण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष सतर्कता बरती जाए।  वर्तमान में हमारे जिले में एक जाति दर 924 है, जिसे बढ़ाया जाना चाहिए। साथ ही बेटियों के अस्तित्व, सुरक्षा और शिक्षा को सुनिश्चित करना और उन्हें विकास प्रक्रिया में भागीदार बनाना।
 इस कार्यशाला में क्राई-यूनिसेफ के दीपक पुरोहित ने बच्चों के अधिकारों और उनकी जरूरतों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और मौजूद क्रियान्वयन अधिकारियों के साथ खुली चर्चा की।
    इस बैठक में जिला विकास अधिकारी  दीपेन शाह, मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश पटेल, महिला एवं बाल विकास अधिकारी दीपेन पंड्या, दहेज निषेधवादी सुश्री मेघा गोस्वामी, जिला शिक्षा अधिकारी एसके व्यास, डीपीओ चौधरी, जिला आईसीडीएस अधिकारी चरण, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी महेशभाई सहित अन्य प्रवर्तन अधिकारी उपस्थित थे।
Tags: Gujarat