गुजरात : किसानों के लिए सामने आई अच्छी खबर, राज्य में नहीं गिरेंगी बिन-मौसम बारिश की बुँदे

गुजरात : किसानों के लिए सामने आई अच्छी खबर, राज्य में नहीं गिरेंगी बिन-मौसम बारिश की बुँदे

7 से 9 नवंबर तक बारिश होने व्यक्त की गई थी संभावना

अरब सागर में पिछले दिनों लो-प्रेशर सिस्टम सक्रिय होने के कारण गुजरात के वातावरण में अचानक से बदलाव आया था। मौसम विभाग द्वारा भी बिन मौसम बारिश की आगाही की गई थी। हालांकि नए समाचार के अनुसार राज्य में बिन मौसम बारिश का संकट टल चुका है, ऐसे में किसानों के लिए यह चीज काफी राहतमंद रहेगी। हालांकि समंदर में लो-प्रेशर बने होने के कारण अभी भी 4 से 5 दिन तक मछुआरों को समंदर में ना जाने की सलाह दी गई है।
बता दे की इसके पहले मौसम विभाग द्वारा दक्षिण गुजरात के वातावरण में अचानक से बदलाव आ जाने पर गुजरात के कई हिस्सों में 7 से 9 नवंबर के बीच बारिश की आशंका व्यक्त की गई थी। शनिवार को सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के कई इलाकों में भी मौसम में बदलाव देखा गया था। हालांकि शनिवार को कई इलाकों में फिर से मौसम में बदलाव देखा गया। मौसम विभाग द्वारा अनुमान किया गया है की9 आने वाले दो दिनों के दौरान अभी भी राज्य में बादल छाए रहेनेगे और अधिकतर इलाकों में तेज ठंड लगेगी।
मौसम विभाग के निदेशक मनोरमा मोहंती ने बताया की अरबी समुद्र में डिप्रेशन का गुजरात के हवामान पर कोई खास असर नहीं होगा। फिलहाल गुजरात में कहीं भी बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने सभी बंदरगाहों पर एक नंबर का सिग्नल लगाने का आदेश दे दिया है।
Tags: Gujarat