गुजरात : नडियाद की बेटी को मिला अमेरिकन आर्मी में स्थान, राज्य और देश का नाम बढ़ाया

गुजरात : नडियाद की बेटी को मिला अमेरिकन आर्मी में स्थान, राज्य और देश का नाम बढ़ाया

पाँच साल तक अपने चाचा के साथ गुजरात में रहकर की थी पढ़ाई

आज देश की बेटियां देश ही नहीं विदेशों में भी अपना हुनर ​​दिखा रही हैं। नडियाद की रहने वाली वीणा की 22 साल की बेटी को अमेरिकी सेना में जगह मिली है, जो न सिर्फ गुजरात बल्कि पूरे देश के लिए गर्व की बात है। वीणा गांव के जिग्नेशभाई और रूपलबेन सालों पहले अमेरिका में बस गए थे, जहां उन्होंने भारतीय किराना स्टोर के एक छोटे से व्यवसाय से अपनी जीवन यात्रा शुरू की थी। उस समय वे सोच भी नहीं सकते थे कि उनकी सबसे छोटी बेटी माही पटेल अमेरिकी सेना में शामिल होंगी और विदेशों में देश का गौरव बढ़ाएगी।
1999 में जन्मी माही पटेल बचपन से ही सेना में शामिल होना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने हमेशा स्कूल-कॉलेज की विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया। उन्होंने कॉलेज के दौरान सैन्य प्रशिक्षण लिया। इसके बाद उन्होंने अमेरिकी सेना में शामिल होने के लिए एक सैन्य परीक्षा उत्तीर्ण की और आज उन्होंने अपने सपने को साकार किया है। वह वर्तमान में अमेरिका स्थित सैन्य शिविर में देश की रखवाली कर रही है।
माही के पिता जिग्नेश पटेल चाहते थे कि उनके बच्चे गुजराती संस्कृति से जुड़ें। वह गुजराती पढ़ना और लिखना भी सीखे, अपनी विरासत और मातृभाषा से प्यार करे ऐसी उनकी इच्छा थी। इसलिए उन्होंने 8 महीने की वीणा को अपने भाई के साथ रहने के लिए भेज दिया। माही वहां अपने चाचा के साथ 5 साल तक रही। इसके बाद वे अमेरिका चले गए और आगे की पढ़ाई शुरू की। जिसके बाद माही ने सेना में प्रवेश किया।
Tags: Gujarat