गुजरात : मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल का जामनगर को जनसुविधा वृद्धि के कार्यों का तोहफा

गुजरात : मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल का जामनगर को जनसुविधा वृद्धि के कार्यों का तोहफा

फाटक मुक्त गुजरात के संकल्प के साथ रेलवे ओवरब्रिज एवं अंडरब्रिज के 29 कार्यों के लिए अब तक 830 करोड़ के प्रोजेक्ट को दी सैद्धांतिक मंजूरी

मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने जामनगर महानगर में दो रेलवे ओवरब्रिज और एक रेलवे अंडरब्रिज के निर्माण कार्यों के लिए कुल 100.98 करोड़ रुपए के महानगर पालिका के प्रस्ताव को सैद्धांतिक मंजूरी दी है। इस संबंध में राज्य के योगदान की रकम स्वर्णिम जयंती मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत दी जाएगी। राज्य के नगरों और महानगरों में रेलवे ओवरब्रिज एवं अंडरब्रिज के ऐसे निर्माण कार्यों की मंजूरी का उद्देश्य वाहन यातायात एवं नागरिकों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाना तथा समय एवं ईंधन की बचत करना भी है। जिसके अनुसार मुख्यमंत्री ने स्वर्णिम जयंति मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत इन दो रेलवे ओवरब्रिज और एक रेलवे अंडरब्रिज के जनसुविधा वृद्धि कार्यों का तोहफा जामनगर को दिया है। 
उल्लेखनीय है कि फाटक मुक्त गुजरात के संकल्प को साकार करते हुए राज्य सरकार ने अब तक पूरे राज्य में रेलवे ओवरब्रिज एवं रेलवे अंडरब्रिज के कुल 29 प्रोजेक्ट के लिए 830 करोड़ रुपए की रकम की सैद्धांतिक मंजूरी दी है। 
गुजरात के नगरों एवं महानगरों में ऐसे रेलवे ओवरब्रिज एवं रेलवे अंडरब्रिज के विभिन्न कार्यों के लिए नगर पालिकाओं के लिए 78 करोड़ रुपए तथा महानगर पालिकाओं के लिए भी 78 करोड़ रुपए सहित कुल मिलाकर 156 करोड़ रुपए का प्रावधान 2021-22 के वर्ष के लिए किया गया है। 
Tags: Jamnagar