गुजरात : महेसाणा के मामलातदार ऑफिस में से मतदान पेटियों की हुई चोरी, पुलिस बेड़े में मचा हड़कंप

गुजरात : महेसाणा के मामलातदार ऑफिस में से मतदान पेटियों की हुई चोरी, पुलिस बेड़े में मचा हड़कंप

चार साल पहले ग्राम्य पंचायत के चुनाव के बाद पुरानी मामलातदार ऑफिस में रखी गई थी मतपेटियाँ

कुछ ही समय में जहां गुजरात विधानसभा के चुनाव आने वाले है, वहीं महेसाणा से मामलातदार की ऑफिस में मतदान पेटी की चोरी की घटना ने काफी हलचल मचा दी है। सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि शहर के मध्य में आए पुलिस स्टेशन के नजदीक स्थित मामलातदार कि ऑफिस में से चोरों ने पेटियाँ चुराई थी।
पूरे उत्तर गुजरात में खलबली मचाने वाली इस घटना में 484 लोहे की मतदानपेटी चोरी होने की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई गई थी। पुलिस में दर्ज इस शिकायत के कारण पूरा तंत्र दौड़ने लगा था। चार साल पहले ग्राम पंचायत के चुनाव पूर्ण होने के बाद इन मतपेटियों को मामलातदार ऑफिस में रखा गया था। जिसमें ऑफिस के पीछे के हिस्से से चोर घुस आए थे। चोरों ने ऑफिस के रिकॉर्ड के साथ भी छेड़छाड़ की थी। 
जब अगस्त में मामलातदार ऑफिस में कुछ रिकॉर्ड की जांच करने गए थे। तभी कर्मचारियों को कुछ मतपेटियाँ गायब होने की जानकारी हुई थी। इसके बाद कर्मचारियों ने जब मतपेटियों की गणना की तो उसमें मात्र 460 मतपेटियाँ ही निकली। ऑफिस में 484 मतपेटियाँ चोरी हुई होने की जानकारी हासिल हुई थी। इसके चलते ग्राम्य मामलातदार ने महेसाणा शहर के A डिवीजन पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी।