गुजरात : नगर पालिकाओं के विकास के लिए आवश्यक आर्थिक सहायता देने को सरकार कटिबद्धः मुख्यमंत्री

गुजरात : नगर पालिकाओं के विकास के लिए आवश्यक आर्थिक सहायता देने को सरकार कटिबद्धः मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नवसारी-विजलपोर नगर पालिका क्षेत्र में शहरी बस सुविधा का किया ई-लोकार्पण

नागरिकों की सुविधा के लिए नवसारी शहर में विभिन्न 10 रूट पर दौड़ेगी ईको फ्रेंडली सीएनजी बसें
मुख्यमंत्री  विजय रूपाणी ने शुक्रवार को गांधीनगर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नवसारी और विजलपोर नगर पालिका क्षेत्र में मुख्यमंत्री शहरी बस परिवहन सुविधा के अंतर्गत विभिन्न रूटों पर शहरी बस सुविधा का ई-लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर पालिकाओं के सर्वांगीण विकास के लिए हमारी सरकार पूरी तरह से कटिबद्ध है। धन के अभाव में शहरों का विकास रुकना नहीं चाहिए। पैसों की चिंता किए बगैर शहर अपने विकास की योजना बनाएं, हमारी सरकार पर्याप्त धन मुहैया कराएगी। 
उन्होंने कहा कि शहरों के विकास के लिए गुजरात सरकार ने पिछले पांच वर्ष में 425 नगर नियोजन योजनाओं (टीपी स्कीम) को मंजूरी दी है। इतना ही नहीं, मौजूदा स्थिति में गुजरात में एक भी टीपी स्कीम लंबित नहीं है। 
उन्होंने कहा कि नवसारी शहर के सर्वांगीण विकास के लिए हाल ही में गुजरात सरकार ने नवसारी की टीपी स्कीम को मंजूरी दी है। आज मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत नागरिकों की सेवा में समर्पित और विभिन्न 10 रूटों पर दौड़ने वाली सीएनजी बसों से प्रदूषण कम होगा और पर्यावरण की सुरक्षा के साथ गरीब और मध्यम वर्ग के लोगं को यातायात की उत्तम सुविधा उपलब्ध होगी। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात की अ वर्ग की 30 नगर पालिकाओं में शहरी बस सुविधा शुरू की गई है जिसमें आज नवसारी नगर पालिका भी सम्मिलित हुई है। नवसारी में गत पांच वर्ष में 37 करोड़ रुपए के विकास कार्य हुए हैं। ‘जहां नागरिक, वहां सुविधा’ के मंत्र के साथ ‘विवाद नहीं संवाद’ और ‘न्यूनतम साधनों से अधिकतम विकास’ सूत्र को अपनाकर हम काम कर रहे हैं।
श्री रूपाणी ने कहा कि 15 अगस्त को हम आजादी की 75वीं वर्षगांठ यानी अमृत महोत्सव मना रहे हैं। ऐसे में, प्राथमिक सुविधा से आगे बढ़कर देश से गरीब, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को दूर कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नये भारत और आत्मनिर्भर भारत के स्वप्न को साकार करने का संकल्प करने को कटिबद्ध बनें। उन्होंने नवसारी के शहरी जनों को नई बस सुविधा के लिए शुभकामनाएं दी। 
इस अवसर पर नवसारी में विधानसभा के उप मुख्य सचेतक और जलालपोर के विधायक  आर.सी. पटेल, नवसारी के विधायक  पीयूषभाई देसाई, नगर पालिका अध्यक्ष  जिगीशभाई शाह, उपाध्यक और जिला कलक्टर एवं नगर पालिका के पदाधिकारी, अधिकारी और नगरजन उपस्थित थे। 
Tags: Gujarat