गुजरात : आणंद कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति ने हर मेड़ पर पेड़ की आवश्यकता समझाई

गुजरात  :  आणंद कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति ने हर मेड़ पर पेड़  की आवश्यकता समझाई

आणंद कृषि विश्वविद्यालय के कृषि महाविद्यालय में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया

भारत अमृत महोत्सव के तहत भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की 16 जुलाई के स्थापना दिवस के अवसर पर आनंद कृषि विश्वविद्यालय के बंसीलाल अमृतलाल कृषि महाविद्यालय में पर्यवरण की जतन की जागरुकता को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय सेवा योजना की प्रवृत्ति के तहत महाविद्यालय के बागायत विभाग एवं विद्यार्थी परिषद के सहयोग से वृक्षारोपण आयोजित किया गया। 
वृक्षारोपण कार्यक्रम का उद्घाटन आनंद कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. के. बी. कथिरिया की विशेष उपस्थिति में आयोजित की गई। 
इस अवसर पर कुलाधिपति डॉ.के.बी. कथिरिया ने भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के मिशन "पेड ऑन हर मेड" के बारे में बताया और आज के समय में पर्यावरण की रक्षा करने की आवश्यकता के बारे में बताया। महाविद्यालय के प्राचार्य एवं कृषि संकाय के डीन डॉ. वाई. एस. शुक्ला ने वृक्षारोपण अभियान की विश्वव्यापी आवश्यकता को स्वीकार किया।
इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में अनुसंधान निदेशक डॉ. एम.के.झाला, विस्तार शिक्षा निदेशक डॉ. एच बी पटेल, डॉ. डी. आर. कथिरिया सूचना प्रौद्योगिकी निदेशक, डॉ. डी एच  स्टु डंटास वेलफेयर के निदेशक पटेल ने भाग लिया। जबकि पूरे कार्यक्रम का आयोजन बंसीलाल अमृतलाल कृषि महाविद्यालय के बागवानी विभाग के प्रमुख डॉ. एम. जे पटेल, विद्यार्थी परिषद के भूतपूर्व अध्यक्ष डॉ. एस.जे. पटेस, एवं राष्ट्रीय सेवा के प्रोग्राम ऑफिसर डॉ.एन डी जोशी ने किया।
Tags: Anand