गुजरात में कोरोना के हालात पर CM विजय रूपानी ने कुछ ऐसे डाली रोशनी

गुजरात में कोरोना के हालात पर CM विजय रूपानी ने कुछ ऐसे डाली रोशनी

लगातार बढ़ रहे केसों के कारण ही कम पड़ रहे है बेड

राज्य में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे है। निजी अस्पतालों में बेड की भी कमी हो रही है, मरीजों को अस्पतालों में वेटिंग लिस्ट में रहने की नौबत आ चुकी है। यही नहीं इलाज के लिए जरूरी रेमड़ेसिविर इंजेक्शनों की कमी को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपानी एक महत्वपूर्ण निवेदन दिया है। 
गुजराती समाचार पोर्टल ख़बरछे की रिपोर्ट के अनुसार, इंजेक्शन के बारे में बात करते हुये विजय रूपानी ने कहा की आज हमारे पास लगभग 35 हजार केस है। हालांकि इसमें सभी को इंजेक्शन की जरूरत नहीं है। इनमें कुछ ऐसे भी होंगे, जिन्होंने घर पर ही अपना इलाज करवाया होगा। हो सकता है उनकी गिनती इन आंकड़ो में ना भी हुई हो। मान लो जीतने मरीज है उनमें से 50 प्रतिशत लोगों को इंजेक्शन की जरूरत पड़ रही है। ऐसे में सभी के 6 डोज़ के हिसाब से लगभग 1.5 लाख इंजेक्शन का इस्तेमाल हुआ होना चाहिए। इसके अलावा जो लोग घर बैठ कर इलाज करवा रहे है कुछ इंजेक्शन उनके पास गए हो। सरकार द्वारा लगभग पौने दो लाख इंजेक्शन राज्य के अलग-अलग स्टॉक होल्डर्स को पहुंचा दिया है। स्टॉक होल्डर्स द्वारा यह इंजेक्शन किसे दिये गए वह नहीं पता। पर इतना है की डॉक्टर की प्रिस्क्रिप्शन के आधार पर ही इंजेक्शन दिये जा रहे है। 
इसके अलावा राज्य में हो रही बेड की शोर्टेज के बारे में कहते हुये कहा की राज्य में कोरोना के अधिकतर केस चार महानगरों में ही सामने आए है। ऐसे में सरकार उनके लिए लगातार बेड उपलब्ध करवा रही है। पर बढ़ रहे कोरोना की रफ्तार के कारण हमेशा कमी ही पड़ रही है। सरकार द्वारा एक तरफ से बेड उपलब्ध करवाए जा रहे है, पर दूसरी तरफ से वह भरते जा रहे है।