वैक्सीन के दो डोज लेने के बाद भी कोरोना हो जाए तो क्या फायदा? ये जान लो, फायदा है!

वैक्सीन लेने को लेकर लोगों में है द्विधा की स्थिति

पिछले काफी समय से देश भर में कोरोना के टीके को लेकर बहस चल रही है। बढ़ रहे कोरोना के बीच टीका ही एक मात्र उपाय है ऐसा सरकार का कहना है। देश में फिलहाल 45 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है। सरकार द्वारा भी टीकाकरण का कार्य ज़ोरशोर से हो इसलिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि देश में वैक्सीन को लेकर काफी राजनीति भी खेली जा रही है। महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि वह राज्य में जरूरत के हिसाब से टीके नहीं दे रहे, जबकि भाजपा शासित सभी राज्यों में ईसका ज्यादा फायदा दिया जा रहा है।
कई लोग आगे आकर टीका लगवा चुके है, हालांकि देश में एक वर्ग ऐसा भी है जो टीके को लेकर काफी डरा हुआ है। कई लोगों का कहना है कि वैक्सीन लेने के बाद भी वह कोरोना से संक्रमित होते हो तो उनका वैक्सीन लेने का क्या फायदा? ऐसे अनेक केस सामने आए है, जब लोगों ने वैक्सीन ली हो फिर भी बाद में उनकाकोरोना का रिपोर्ट पॉजिटिव आया हो। हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि यदि आपने वैक्सीन ली होगी और उसके बाद आपका कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आता है ,तो आपको अस्पताल जाने की जरूरत नहीं रहेगी। इसका मतलब की कोरोना होने के बावजूद आप की स्थिति ज्यादा गंभीर नहीं हो पाएगी। 
उल्लेखनीय है कि कई राज्यों में टीके का दोनों डोज़ लेने के बावजूद लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबरें आई थी। इसके अलावा टीका लेने के बाद कई लोगों के मौत की खबरे भी सामने आई थी। जिसके कारण लोगों में टीका लेने को लेकर काफी भय का माहौल दिख रहा है।