दीव घुमने जाने वालों के लिए कुछ खास लेकर आए है सोमनाथ ट्रस्ट, पर्यटकों को मिलेगा बड़ा लाभ

दीव घुमने जाने वालों के लिए कुछ खास लेकर आए है सोमनाथ ट्रस्ट, पर्यटकों को मिलेगा बड़ा लाभ

नागोआ बीच सहीत अन्य प्रसिद्ध स्थलों की कराएंगी मुलाक़ात, आने वाले समय में सोमनाथ के लिए भी शुरू होगी दीव से बस

इस शनिवार से श्री सोमनाथ ट्रस्ट दीव में पर्यटन स्थलों के भ्रमण के लिए विशेष बस सेवा शुरू करने जा रहे है। दीव अधिकारियों द्वारा मंदिर प्रशासन को किए गए विशेष अनुरोध के बाद इस एक दिवसीय यात्रा की योजना शुरू की जा रही है।
गेस्ट हाउस में ठहरे लोगों के लिए शुरू की गई सुविधा
जानकारी के अनुसार यह सेवा ट्रस्ट के गेस्ट हाउस में ठहरने वाले उन आउट-स्टेशन पर्यटकों की सुविधा के लिए है जिनके पास दीव के पर्यटन स्थलों पर जाने के लिए कोई परिवहन सुविधा नहीं है। आपको बता दें कि 23 यात्रियों की क्षमता वाली बस सुबह गेस्ट हाउस से दीव के लिए रवाना होगी और गंगेश्वर महादेव, नागोआ बीच, बाजार, चर्च, संग्रहालय और दीव किले जैसी जगहों पर होती हुई वापस आएगी। इसके साथ ही दीव प्रशासन बस में एक गाइड की सुविधा प्रदान करेंगे और ट्रस्ट इन यात्रियों को दोपहर का भोजन प्रदान करेगा।
हर साल लगभग 25 लाख श्रद्धालु आते है मंदिर
इस मामले के बारे में सोमनाथ ट्रस्ट के सचिव पीके लाहेरी ने कहा, "दीव प्रशासन की इस योजना में यहाँ आने वालों की सुविधा के लिए सोमनाथ मंदिर तक के लिए भी एक बस सेवा रहेगी।" मंदिर ट्रस्ट के अनुसार, राज्य के बाहर से आने वाले पर्यटक अन्य स्थानों पर भी जाना चाहते हैं, जो अक्सर लंबी दूरी के कारण असंभव है। एक अनुमान के मुताबिक, हर साल लगभग 25 लाख श्रद्धालु इस मंदिर आते हैं। ऐसे में इन लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए इस योजना को शुरू किया जा रहा है।
Tags: 0