गुजरात विधानसभा परिसर में नेता-बाबुओं को बिना मास्क जुर्माना 500 रु; मतलब 50% डिस्काउंट!?

गुजरात विधानसभा परिसर में नेता-बाबुओं को बिना मास्क जुर्माना 500 रु; मतलब 50% डिस्काउंट!?

क्या कोरोना भी नेताओं और कॉमन मेन में फर्क करता है, लोगों का सवाल

गुजरात विधानसभा में परिसर के अंदर मास्क नहीं पहन कर घूमने वाले नेताओं और सरकारी अधिकारियों के लिए 500 रूपए के दंड देने का प्रावधान किया गया है। लोगों का कहना है कि गुजरात के नियम गुजरात विधानसभा में नहीं लागू पडते क्या? राज्य भर में सभी स्थानों पर बिना मास्क के घूमने पर 1000 दंड और विधानसभा में 500 रूपए का दंड। आखिर क्यों सरकारी बाबुओं और नेताओं को 50% की छूट दी जा रही है। इस तरह की कई चर्चाएं लोगों में चलने लगी है। 
31 दिसंबर तक 168 करोड रुपए वसूले
राज्य सरकार ने 31 दिसंबर 2020 तक मास्क नहीं पहनने के कारण 168 करोड रुपए का दंड वसूल किया है। हालांकि चुनावी सभा, रैली और राजनीतिक कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने वाले विधायक और मंत्रियों के खिलाफ किसी पुलिसकर्मी या स्वास्थ्य अधिकारी ने मास्क नहीं पहनने की टकोर तक नहीं की है।
राज्य सरकार के खिलाफ तरह-तरह की चर्चाएं
दूसरी ओर सामान्य नागरिकों से मास्क नहीं पहनने के लिए 1000 रूपए का दंड वसूला जा रहा है। लेकिन, गुजरात विधानसभा में सिर्फ 500 का दंड तय किया गया है। इसके अलावा अब तक कितने मंत्री या विधायकों से दंड वसूला गया, इसकी भी कोई जानकारी नहीं दी गई है। ऐसे में राज्य सरकार नेताओं के लिए कुछ और तथा सामान्य लोगों के लिए कुछ और नियम बनाती है ऐसा चित्र दिखने लगा है। जिसे लेकर राज्य सरकार के खिलाफ तरह-तरह की चर्चाएं लोगों में उठने लगी है।
Tags: 0