गुजरातः बनासकांठा में महाराष्ट्र की युवती 1.20 लाख में बेची गई, पुलिस ने किया पर्दाफाश

पुलिस अब इस संदर्भ में जांच कर रही है कि इस मामले में कोई और आरोपी शामिल है या नहीं। साथ ही यह युवती गुजरात में इन आरोपियों के संपर्क में कैसे आई।

इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है
पुलिस अब इस संदर्भ में जांच कर रही है कि इस मामले में कोई और आरोपी  शामिल है या नहीं। साथ ही यह युवती गुजरात में इन आरोपियों के संपर्क में कैसे आई।
गुजरात के बनासकांठा में सरोगेसी माता बनने के लिए एक युवती को पैसे देकर खरीदने का मामला सामने आया है। इस मामले में एक युवती को सरोगेसी  मदर बनने के लिए दो लोगों द्वारा पैसे लेकर एक व्यक्ति को बेचा गया था। यह मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो पुलिस ने युवती को छोड़वा कर इस घटना का पर्दाफाश किया। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस अब इस संदर्भ में जांच कर रही है कि इस मामले में कोई और आरोपी  शामिल है या नहीं। साथ ही यह युवती गुजरात में इन आरोपियों के संपर्क में कैसे आई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार  बनासकांठा जिले के वाव तालुका के मोरिखा गांव की निवासी शोभाजी ठाकोर नामक एक व्यक्ति द्वारा महाराष्ट्र की 28 साल की युवती को सरोगेसी मदर बनाने के लिए उसे अपने खेत में बंधक बनाकर रखा था।  यह बात वाव पुलिस के PSI जे.जे. राठोड के ध्यान में आने पर पुलिस द्वारा इस  महाराष्ट्र की युवती को शोभाजी ठाकोर के चंगुल से मुक्त कराने के लिए कार्रवाई शुरु की थी। जिसके भाग के रूप में पुलिस ने अलग-अलग टीमों का गठन किया और शनिवार को शोभाजी ठाकोर के खेत में छापा मारकर महाराष्ट्र की युवती को  मुक्त करा दिया।
युवती  से पूछताछ के बाद, पुलिस को पता चला कि वह कोटड़ा में रहने वाले श्रवण ठाकोर नामक एक व्यक्ति के संपर्क में आई थी। श्रवण ने युवती को सरोगेट मदर बनने के लिए कहा और भाभर के प्रतापजी ठाकोर की मदद से युवती को 1.20 लाख रुपये में शोभाजी ठाकोर को बेच दिया गया। वर्तमान में, पुलिस ने श्रवण ठाकोर, प्रतापजी ठाकोर और शोभाजी ठाकोर के खिलाफ आईपीसी की धारा 370, 344 और अनैतिक व्यापार अधिनियम 6 (क) के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस की जांच में सामने आया कि महाराष्ट्र की इस युवती ने F.B.com की पढ़ाई की है और पहले से ही एग डोनेट व्यवसाय में शामिल है। पुलिस फिलहाल इस बात की जांच कर रही है कि महाराष्ट्र की युवती बनासकांठा के वाव में रहने वाले पुरुषों के संपर्क में कैसे आई और इस मामले में अन्य आरोपी की संलिप्तता है या नहीं।  आने वाले दिनों में पुलिस मामले की जांच शुरू करेगी।
Tags: