वैक्सीन के दोनों डोज़ लेने के बाद भी अहमदाबाद का डॉक्टर दंपत्ति हुआ कोरोना पॉज़िटिव

वैक्सीन के दोनों डोज़ लेने के बाद भी अहमदाबाद का डॉक्टर दंपत्ति हुआ कोरोना पॉज़िटिव

जूनागढ़ में भी एक मामला सामने आया, मेडिकल स्टूडेंट दोनों डोज़ लेने के सात दिन बाद हुआ संक्रमित

कोरोना वायरस को खतम करने के लिए भारत भर में टीकाकारण अभियान शुरू कर दिया गया है। टीकाकारण के दूसरे दौर में बुजुर्गों को टीका दिया जाना शुरू हो चुका है। कई जगह तीसरे दौर टीकाकारण भी शुरू हो चुका है। ऐसे में एक अजीब और चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक डॉक्टर दंपत्ति टीका लेने के बावजूद फिर से कोरोनाग्रस्त हो गया है। 
कोरोना वोरियर्स दंपत्ति हुआ कोरोना पॉज़िटिव
फिलहाल उन्हें उनके घर में ही क्वोरंटाइन कर दिया गया है। AMC डेंटल कॉलेज के प्रोफेसर बेलाबेन दवे बताते है की उनके और उनके पति ने वैक्सीन के दोनों डोज़ ले लिए है। हालांकि फिर भी उनका कोरोना रिपोर्ट पोसिटिव आया है। फिलहाल उनको और उनके पति को वैक्सीन की वजह से कोई भी साइड इफैक्ट नहीं दिखाई दे रहा है। बेलाबेन के पति डॉ. दिलीप दवे बापुनगर में पैथोलॉजी लेब चलाते है। दो दिन पहले ही दोनों का कोरोना टेस्ट करवाया गया था, जिसमें की दोनों पॉज़िटिव आए थे। 
जूनागढ़ में भी सामने आया बिलकुल ऐसा ही मामला
फिलहाल दोनों बिलकुल स्वस्थ है और उन्हें कोरोना के कोई लक्षण भी नहीं दिखाई दे रहे है। हालांकि टीका लेने के बावजूद डॉक्टर दंपत्ति का इस तरह कोरोना पॉज़िटिव आना वैक्सीन की कार्यक्षमता पर सवाल उठा रहे है। इसके पहले जूनागढ़ में भी एक मेडिकल स्टूडेंट को कोरोना के दोनों डोज़ के टीके देने के बाद उसका रिपोर्ट पॉज़िटिव आया था। हालांकि जानकारों का कहना है कि दूसरे डोज़ को लेने के दस दिन के बाद व्यक्ति के शरीर में एंटीबॉडी उत्पन्न होते है। 
जूनागढ़ में जिस छात्र का केस सामने आया था, उसे दूसरे डोज़ की वैक्सीन लेने के सात दिन के बाद ही पॉज़िटिव रिपोर्ट आया था। फिलहाल तो पूरे देश में कोरोना वायरस के टीकाकरण की प्रक्रिया पूरे ज़ोर शोर से चालू है।
Tags: 0