राहुल गांधी के गुजरात दौरे के बाद सक्रिय हुई प्रदेश कांग्रेस

राहुल गांधी के गुजरात दौरे के बाद सक्रिय हुई प्रदेश कांग्रेस

अहमदाबाद, 10 जुलाई (हि.स.)। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के गुजरात दौरे के बाद प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी सक्रिय हो गए हैं। अगले कुछ महीनों में गुजरात में स्थानीय निकाय के चुनाव होने हैं, इस वजह से कांग्रेस अब पूरे उत्साह से चुनाव मैदान में उतरने की तैयार कर रही है। प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक अपने तीन दिवसीय दौरे में चुनावी रणनीति पर गहन मंथन करेंगे।

मुकुल वासनिक अपने तीन दिवसीय दौरे में 4 जिलों में जिला कांग्रेस कार्यकारिणी के साथ बैठक करेंगे। बनासकांठा लोकसभा सीट जीतने के कारण कांग्रेस पूरे जोश में है, वह अब यहां के सातों विधानसभा क्षेत्रों में सक्रिय होकर आगामी चुनाव की रणनीति बनाएगी। इसके अलावा बनासकांठा की सांसद गेनीबेन ठाकोर को पूरे उत्तर गुजरात के लिए कांग्रेस तुरुप का पत्ता मान कर इस्तेमाल करने की योजना पर सक्रिय हो गई है। उत्तर गुजरात के सभी जिलों में कांग्रेस गेनी बेन को एक फेस के रूप में प्रोजेक्ट करने में जुट गई। गेनी बेन उत्तर गुजरात की ओबीसी चेहरा हैं, साथ ही वे जिस ठाकोर समाज से आतीं हैं, उनकी संख्या उत्तर गुजरात में बहुतायत है।

एक कांग्रेस पदाधिकारी के अनुसार तीन दिनों के प्रवास पर मुकुल वासनिक 11 जुलाई को गांधीधाम में कच्छ और मोरबी जिला, 12 को सुबह सुरेन्द्रनगर और शाम को अहमदाबाद में जिला कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे। 10 जुलाई को पालनपुर में बनासकांठा की सांसद गेनीबेन ठाकोर के सम्मान समारोह में शामिल होंगे।