अहमदाबाद : महंगाई के बीच अभिभावकों के लिए बूरी खबर, स्कूल वैन और रिक्शा किराये में 20 फीसदी की बढ़ोतरी

राजकोट अग्निकांड के बाद आरटीओ स्कूली वाहनों की फिटनेस में नियमों का सख्ती से पालन करा रहा है

अहमदाबाद : महंगाई के बीच अभिभावकों के लिए बूरी खबर, स्कूल वैन और रिक्शा किराये में 20 फीसदी की बढ़ोतरी

अहमदाबाद स्कूल वर्थ एसोसिएशन ने राज्य में शैक्षणिक सत्र शुरू होने से पहले ही स्कूल वैन और रिक्शा के किराए में बढ़ोतरी कर दी है। आरटीओ ने पासिंग लागत, बीमा और परमिट लागत के बोझ को देखते हुए स्कूल वैन और रिक्शा का किराया 20 प्रतिशत बढ़ा दिया है। गौरतलब है कि स्कूलों में नया शैक्षणिक सत्र 13 जून से ही शुरू होगा।

नई कीमत अगले शैक्षणिक सत्र से लागू होगी

अहमदाबाद स्कूल वर्धी एसोसिएशन की ओर से स्कूल वैन और रिक्शा का किराया 20 फीसदी बढ़ा दिया गया है। अभी तक एक किमी की दूरी के लिए स्कूल वैन वर्धी का किराया अभिभावकों से 1000 रुपये लिया जाता था। जो अब बढ़ोतरी के बाद 1200 रुपये चुकाने होंगे। इसके अलावा पांच किलोमीटर का किराया 1800 रुपये से बढ़ाकर 2000 रुपये कर दिया गया है। जबकि रिक्शा का किराया 650 रुपये प्रति किमी वसूला जा रहा था, जो अब 750 रुपये चुकाने होंगे। दो किलोमीटर का किराया 750 रुपये से बढ़ाकर 850 रुपये कर दिया गया है। पांच किमी का किराया 1050 से बढ़ाकर 1150 रुपये कर दिया 
गया है। यह नई कीमत अगले शैक्षणिक सत्र से लागू होगी।

गौरतलब है कि राजकोट अग्निकांड के बाद आरटीओ स्कूली वाहनों की फिटनेस में नियमों का सख्ती से पालन करा रहा है। जिसमें आरटीओ रजिस्ट्रेशन, फिटनेस पार्सिंग में 50 हजार रुपये तक खर्च हो रहे हैं, इसलिए अहमदाबाद स्कूल वर्थ एसोसिएशन ने स्कूल वैन और रिक्शा का किराया बढ़ाने का फैसला किया है।

Tags: Ahmedabad