अहमदाबाद :  राज्य में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान, 10 जून से बढ़ेगा बारिश का जोर

मानसून से पहले ही प्रदेश में मानसून जैसे हालात बन रहे हैं

अहमदाबाद :  राज्य में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान, 10 जून से बढ़ेगा बारिश का जोर

अगले 7 दिनों तक राज्य में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है। प्रीमॉनसून गतिविधि और चक्रवाती परिसंचरण के कारण बारिश की शुरुआत होगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 10 जून से बारिश की तीव्रता बढ़ेगी। प्रदेशवासियों को अब बारिश का बेसब्री से इंतजार है। भीषण गर्मी से जूझ रहे लोग सोच रहे हैं कि आखिर उन्हें गर्मी से राहत कब मिलेगी। तो आपको बता दें कि मौसम विभाग की ओर से शुक्रवार से सात दिनों तक राज्य में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार से सात दिनों तक राज्य के कई हिस्सों में सामान्य से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। यानी मानसून से पहले ही प्रदेश में मानसून जैसे हालात बन रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक प्री-मानसून एक्टिविटी के चलते सात दिनों तक राज्य के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी।

यह भी अनुमान लगाया गया है कि कुछ इलाकों में हवा के साथ बारिश भी होगी।  9 जून तक राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश की बौछारें पड़ सकती हैं। 10 जून और 11 जून को राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश का अनुमान है। जबकि 12 जून को प्रदेश में सार्वभौमिक वर्षा की भविष्यवाणी की गई है। गौरतलब है कि गुजरात में 15 जून को मानसून आने की भविष्यवाणी की गई थी। फिर, प्री-मानसून गतिविधि के कारण, राज्य में शुरुआती बारिश देखी जा रही है।

10 जून को द्वारका, पोरबंदर, राजकोट, बोटाद, गांधीनगर, अरवल्ली, महिसागर,अहमदाबाद, खेड़ा, आनंद, वडोदरा, भरूच, सूरत, जूनागढ़, पंचमहल, नर्मदा, अमरेली, गिरसोमनाथ, दीव, भावनगर, दाहोद, छोटाउदेपुर, तापी, डांग, वलसाड, नवसारी, दमन, दादरा नगर हवेली में बारिश का अनुमान है। यानी 10 जून तक ही राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश हो सकती है।

Tags: Ahmedabad