सूरत : कपड़ा बाजार में नाट्य प्रोग्राम के माध्यम से पर्यावरण जागरूकता फैलाई गई

कार्यक्रम का उद्देश्य व्यापारियों में पर्यावरण समबन्धी जागरूकता पैदा करना और उन्हें पेड़-पौधों के महत्व के बारे में समझाना था

सूरत : कपड़ा बाजार में नाट्य प्रोग्राम के माध्यम से पर्यावरण जागरूकता फैलाई गई

फोस्टा और पर्यावरण संरक्षण गतिविधि द्वारा बुधवार को पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में सूरत कपड़ा बाजार के रघुकुल टेक्सटाइल मार्केट, मिलेनियम टेक्सटाइल मार्केट, ग्लोबल टेक्सटाइल मार्केट और राधाकृष्ण टेक्सटाइल मार्केट में एक नाट्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य व्यापारियों में पर्यावरण समबन्धी जागरूकता पैदा करना और उन्हें पेड़-पौधों के महत्व के बारे में समझाना था।

फोस्टा अध्यक्ष कैलास हाकिम ने कहा कि वर्तमान में पेड़ों की संख्या कम होती जा रही है, जिसके कारण ग्लोबल वार्मिंग बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि हमें पौधरोपण करने की आवश्यकता है, जिससे कपड़ा बाजार में हरियाली बढ़ेगी और पर्यावरण सुरक्षित होगा।

उन्होंने आगे कहा कि हमें अपने-अपने मार्केट के अंदर और बाहर पौधे लगाने चाहिए, जिसका फायदा हमें ही होगा और वातावरण भी सुंदर रहेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हम सभी ने ऑक्सीजन की कमी देखी है। ऑक्सीजन का दूसरा नाम प्राणवायु है। उन्होंने कहा कि यदि आपके मार्केट क्षेत्र या प्रतिष्ठान में प्राणवायु का स्तर अच्छा रहेगा, तो इससे आपका स्वास्थ्य और मानसिक विकास होगा। साथ ही, व्यापार विकास में भी मन लगेगा।

फोस्टा ने उपरोक्त सभी कपड़ा बाजारों का आभार व्यक्त किया जिन्होंने इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम में सहयोग देकर इसे प्रोत्साहित किया। इस कार्यक्रम में फोस्टा के पदाधिकारीगण, विभिन्न मार्केट के अग्रणी और व्यापारी बंधु, कर्मयोद्धा उपस्थित रहे।