उत्तराखंड : उत्तरकाशी के मोरी के सालरा गांव में कई आवासीय भवनों में आग से हड़कंप, वायुसेना से मांगी मदद

अग्निशमन विभाग, एसडीआरएफ और राजस्व टीमें घटनास्थल के लिए रवाना

उत्तरकाशी, 27 मई (हि.स.)। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के सीमांत विकास खंड मोरी के सालरा गांव में कई आवासीय भवनों में आग लगने से गांव में हड़कंप मचा हुआ है। गांव सड़क मार्ग से आठ किलोमीटर दूर होने के कारण वहां पर फायर सर्विस भी नहीं पहुंच पा रही है। जिलाधिकारी ने आग पर काबू पाने के लिए वायुसेना से भी मदद मांगी है।

ग्राम प्रधान सालरा की सूचना के बाद एसडीआरएफ, पुलिस, राजस्व टीमों को घटनास्थल के लिए तत्काल रवाना किया गया है। मोरी से अग्निशमन टीम भी घटनास्थल के लिए रवाना की गई है। मेडिकल टीम, वन विभाग और पशु चिकित्सा टीमों को भी मौके पर भेजा गया है।

जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने उपजिलाधिकारी पुरोला और तहसीलदार से मोरी की घटना की जानकारी मांगी है। उन्होंने मौके पर राहत एवं बचाव कार्यों को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने कहा है कि राहत एवं बचाव कार्यों में मदद के लिए हेलीकॉप्टर भेजे जाने के लिए वायु सेना से अनुरोध किया गया है। प्रशासन ग्राम प्रधान सहित अन्य ग्रामीणों से संपर्क बनाए हुए है। बताया जा रहा है कि लगभग दस आवासीय मकानों पर आग लगने की सूचना बताई जा रही है।

Tags: Dehradun