सबसे ज्यादा बार आईपीएल फाइनल खेलने वाली पांचवीं टीम बनी सनराइजर्स हैदराबाद

हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी ने तीसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया

सबसे ज्यादा बार आईपीएल फाइनल खेलने वाली पांचवीं टीम बनी सनराइजर्स हैदराबाद

चेन्नई, 25 मई (हि.स.)। सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इतिहास में सबसे ज्यादा फाइनल मैच खेलने वाली पांचवीं टीम बन गई है। हैदराबाद ने यह उपलब्धि आईपीएल 2024 क्वालीफायर 2 में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 36 रन से हराकर हासिल की।

हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी ने तीसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने भी तीन बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) रिकॉर्ड 10 बार आईपीएल 2024 का फाइनल खेल चुकी है। छह फाइनल में भाग लेने के बाद मुंबई इंडियंस (एमआई) दूसरे स्थान पर है। टी20 टूर्नामेंट के चार फाइनल खेलने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) तीसरे स्थान पर है।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए।

टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज उनके विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन थे, जिन्होंने 34 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी (37) और ट्रैविस हेड (32) ने भी अपनी तरफ से महत्वपूर्ण रन बनाए।

राजस्थान रॉयल्स के लिए, बोल्ट और आवेश ने अपने चार ओवर के स्पेल में तीन-तीन विकेट हासिल किए, जहां उन्होंने क्रमशः 45 और 27 रन दिए। संदीप ने अपने चार ओवरों में 25 रन देकर दो विकेट लिए।

जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 139 रन ही बना सकी। राजस्थान के लिए ध्रुव जुवेल ने बेहतरीन अर्धशतक लगाते हुए 56 रन बनाए, उनके अलावा यशस्वी जयसवाल ने 42 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से शाहबाज अहमद ने 3, अभिषेक शर्मा ने 2 और पैट कमिंस व टी नटराजन ने 1-1 विकेट लिए।

Tags: Chennai