एनटीपीसी ने एटीडी बेस्ट अवार्ड 2024 में तीसरा स्थान किया हासिल

एनटीपीसी ने एटीडी बेस्ट अवार्ड 2024 में तीसरा स्थान किया हासिल

नई दिल्ली, 22 मई (हि.स.)। सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी राष्ट्रीय तापविद्युत निगम लिमिटेड (एनटीपीसी लिमिटेड) को प्रतिभा विकास के लिए वैश्विक मान्यता प्राप्त हुई है। कंपनी ने एटीडी बेस्ट अवार्ड्स 2024 में तीसरी रैंक हासिल किया है। एनटीपीसी यह उपलब्धि हासिल करने के साथ पिछले आठ साल में सात बार पुरस्कार प्राप्त करने वाला एकमात्र सार्वजनिक उपक्रम बन गया है।

विद्युत मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि एनटीपीसी ने एटीडी बेस्ट अवार्ड्स 2024 में विश्व स्तर पर तीसरी रैंक हासिल की है। ये सभी भारतीय कंपनियों के बीच सर्वोच्च रैंकिंग है। एनटीपीसी सार्वजनिक क्षेत्र का एकमात्र उपक्रम है, जिसे पिछले 8 साल में सात बार यह प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला है। 21 मई को न्यू ऑरलियन्स, यूएसए में आयोजित एक समारोह में एनटीपीसी की सीजीएम (रणनीतिक मानव संसाधन और प्रतिभा प्रबंधन) रचना सिंह भाल ने यह पुरस्कार स्वीकार किया।

एसोसिएशन फॉर टैलेंट डेवलपमेंट (एटीडी) यूएसए द्वारा स्थापित एटीडी बेस्ट अवार्ड्स, लर्निंग एंड डेवलपमेंट (एलएंडडी) के क्षेत्र में सबसे सम्मानित अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों में से एक है। यह उन संगठनों को सम्मानित करता है जो एक रणनीतिक व्यवसाय उपकरण के रूप में प्रतिभा विकास का लाभ उठाते हैं और प्रभावी कर्मचारी विकास प्रथाओं के माध्यम से उद्यम-व्यापी सफलता का प्रदर्शन करते हैं। ऐसा कहा जाता है कि रैंकिंग उच्च अखंडता और वैश्विक प्रतिष्ठा वाले अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों द्वारा आयोजित एक कठोर मूल्यांकन और मूल्यांकन प्रक्रिया के माध्यम से निर्धारित की जाती है।

उल्लेखनीय है कि यह उपलब्धि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मानव संसाधन क्षेत्र में एनटीपीसी के असाधारण प्रदर्शन को उजागर करती है। एटीडी बेस्ट अवार्ड एनटीपीसी की उत्कृष्ट एलएंडडी प्रथाओं और उत्कृष्टता की निरंतर खोज का एक प्रमाण है। कंपनी ने सीखने और विकास के प्रति एक केंद्रित दृष्टिकोण अपनाया है, प्रौद्योगिकी और नवाचार को अपनाया है, उद्योग के मानक स्थापित किए हैं, सीखने के अवसरों को सुविधाजनक बनाया है और निरंतर सीखने की संस्कृति को बढ़ावा दिया है।

Tags: