पुणे हिट एंड रन मामले में नाबालिग लड़के के पिता सहित तीन गिरफ्तार

विपक्ष ने की न्यायिक जांच की मांग

पुणे हिट एंड रन मामले में नाबालिग लड़के के पिता सहित तीन गिरफ्तार

मुंबई, 21 मई (हि.स.)। पुणे पुलिस ने हिट एंड रन मामले में मंगलवार को नाबालिग लड़के के पिता सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें कोज़ी और ब्लैक पब के प्रबंधक और मालिक भी हैं। विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय बडेट्टीवार ने इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की है। शिवसेना यूबीटी नेता संजय राऊत ने कहा कि इंसानियत को शर्मसार करने वाली इस घटना के लिए पुणे शहर के आयुक्त को निलंबित किया जाना चाहिए।

दरअसल, रविवार को तड़के पुणे के कल्याणी नगर जंक्शन इलाके में बिना नंबर प्लेट की एक पोर्श कार ने एक मोटरसाइकिल सवार पति-पत्नी को कुचल दिया था, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई थी। इस मामले में कोर्ट ने नाबालिग आरोपित को उसी दिन जमानत दे दी थी। इसका कारण पुलिस ने कोर्ट को बताया था कि नाबालिग लड़के ने शराब का सेवन नहीं किया था।

इसके बाद सोशल मीडिया पर नाबालिग का पब में शराब पीते हुए फोटो भी वायरल किया गया। शराब के नशे में धुत्त होते हुए भी उसका मेडिकल टेस्ट निगेटिव कैसे आया, इसे लेकर पुलिस पर सवालिया निशान लगने लगे। इसी वजह गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पुणे पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार को इस मामले में कठोर कार्रवाई करने का आदेश दिया। इसके बाद पुलिस ने नाबालिग के पिता, पब मालिक तथा पब के मैनेजर को आज गिरफ्तार किया है।

पुणे पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने कहा कि इस मामले में हमने पब मालिक, आरोपित नाबालिग के पिता और बिना नंबर प्लेट की कार देने वाले शो रूम के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। क्या ये लड़का वाकई नाबालिग है, इसकी जांच के लिए हमारी टीम स्कूल जा रही है।