बिहार के बेगूसराय में सिमरिया गंगा घाट पर स्नान के दौरान डूबने से पांच युवकों की मौत

बिहार के बेगूसराय में सिमरिया गंगा घाट पर स्नान के दौरान डूबने से पांच युवकों की मौत

पटना/बेगूसराय, 20 मई (हि.स.)। बिहार में बेगूसराय के सिमरिया गंगा घाट पर सोमवार को मुंडन संस्कार के बाद स्नान के दौरान पांच युवकों की गंगा नदी में डूबने से मौत हो गई। स्थानीय मछुआरे ने पांचों युवकों के शवों को निकाल लिया है। हैरत की बात है कि यहां स्थाई रूप से एसडीआरएफ की तैनाती है लेकिन गोताखोर मौजूद नहीं थे। इतना ही नहीं मोटर बोट में पेट्रोल नहीं होने से डीडीआरएफ की टीम भी मुंह ताकती रह गई।

पुलिस के मुताबिक बरौनी निवासी राजू साह के पुत्र का आज सिमरिया में मुंडन संस्कार था। इसी मुंडन में शामिल होने के लिए उसके परिजन और अन्य लोग सिमरिया गए थे। मुंडन के बाद गंगा स्नान करने के दौरान पांच युवक स्नान करते-करते काफी गहरे पानी में चले गए, जिससे पांचों की डूबने से मौत हो गई। मृतकों की पहचान बरौनी निवासी सोनू साह के दो पुत्र रोहित कुमार एवं उसका भाई बाबू साहेब, चंदन राम के पुत्र कर्तव्य कुमार, प्रकाश मिश्रा के पुत्र ओम मिश्रा एवं अधिक साह के पुत्र अजय कुमार के रूप में हुई है।

बताया गया है कि नहाने के दौरान एक युवक डूबने लगा तो उसे बचने के लिए चार युवक पानी में उतर गए और सभी डूब गए। घटना की सूचना मिलते ही चकिया थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया। मृतक रोहित के भाई के मुताबिक, मुंडन के बाद सभी लोग स्नान कर रहे थे। वह भी किनारे में स्नान कर रहा था। इसी दौरान उसके दोनों भाई समेत पांच युवक स्नान करते-करते सिमरिया घाट के अंदर चले गए और सभी डूब गए।

बताया जा रहा है कि सिमरिया में स्थाई रूप से एसडीआरएफ की तैनाती की गई है लेकिन अधिक भीड़ होने के बाद भी एसडीआरएफ के एक भी गोताखोर नहीं थे। स्थानीय स्तर पर प्रशासन ने डीडीआरएफ टीम को तैनात किया है लेकिन मोटर बोट में पेट्रोल नहीं होने के कारण वह लोग भी नदी में नहीं उतरे। नतीजन समय पर बचाव कार्य नहीं होने से पांच युवकों की मौत हो गई। एक साथ पांच युवकों की मौत पर गंगा घाट से लेकर सदर अस्पताल तक कोहराम मचा हुआ था।

Tags: Bihar