साड़ी को वैश्विक पहचान: 'टाइम्स स्क्वायर' पर पांच सौ महिलाओं ने भिन्न शैलियों की साड़ियों का प्रदर्शन किया

यह कार्यक्रम ‘ब्रिटिश वुमेन इन साड़ी’ ने उमा संगठन के साथ मिलकर आयोजित किया

साड़ी को वैश्विक पहचान: 'टाइम्स स्क्वायर' पर पांच सौ महिलाओं ने भिन्न शैलियों की साड़ियों का प्रदर्शन किया

न्यूयॉर्क, 5 मई (हि.स.)। न्यूयॉर्क के मशहूर टाइम्स स्क्वायर पर साड़ियों में सजी सैकड़ों महिलाओं ने साड़ी की वैश्विक पहचान को प्रदर्शित करने के मकसद से एक विशेष कार्यक्रम में साड़ियों की खूबसूरती, विरासत और सांस्कृतिक विविधता का प्रदर्शन किया। इसमें भारतीय-अमेरिकी समुदाय की महिलाओं के साथ करीब 9 देशों की महिलाओं ने हिस्सा लिया।

‘टाइम्स स्क्वायर’ पर शनिवार को आयोजित ‘साड़ी गोज ग्लोबल’ कार्यक्रम में भारतीय समुदाय सहित उन नौ देशों की 500 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया जहां साड़ी लोकप्रिय परिधान है। इन देशों में भारत के साथ-साथ बांग्लादेश, नेपाल, ब्रिटेन, अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात, युगांडा, त्रिनिदाद और गुयाना शामिल हैं।

इस कार्यक्रम के दौरान खादी सहित विभिन्न प्रकार के कपड़ों पर उत्कृष्ट कढ़ाई एवं शैलियों वाली रंग-बिरंगी साड़ियां पहनी हुईं महिलाओं ने अपने संग्रह का प्रदर्शन किया, राष्ट्रीय ध्वज लहराए, एक साथ नृत्य किया और इसकी तस्वीरें विभिन्न सोशल मीडिया पर साझा कर साड़ी की खूबसूरती और उसकी सांस्कृतिक पहचान की बातें कीं। यह कार्यक्रम ‘ब्रिटिश वुमेन इन साड़ी’ ने उमा संगठन के साथ मिलकर आयोजित किया।

Tags: New York