क्रिकेट एकेडमी की फ्रेंचाइजी देने का झांसा देकर लाखों की ठगी में पूर्व क्रिकेटर मिहिर दिवाकर गिरफ्तार

फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ करने में जुटी है

क्रिकेट एकेडमी की फ्रेंचाइजी देने का झांसा देकर लाखों की ठगी में पूर्व क्रिकेटर मिहिर दिवाकर गिरफ्तार

जयपुर, 12 अप्रैल (हि.स.)। करणी विहार थाना पुलिस टीम ने क्रिकेट एकेडमी की फ्रेंचाइजी देने का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी मामले में पूर्व क्रिकेटर मिहिर दिवाकर को गिरफ्तार किया है। करणी विहार थाना पुलिस ने मिहिर को नोएडा से पकड़ कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे एक दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है। फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ करने में जुटी है।

जांच अधिकारी एसआई रामपाल ने बताया कि क्रिकेट एकेडमी की फ्रेंचाइजी देने का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी के मामले में नोएडा (उत्तर प्रदेश) निवासी पूर्व क्रिकेटर मिहिर दिवाकर को गिरफ्तार किया है। वह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बिजनेस पार्टनर रह चुका है। महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त, 2021 को मिहिर दिवाकर और सौम्या दास की कंपनी अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड से कॉन्टैक्ट खत्म कर लिया था।

पुलिस जांच में सामने आया है कि 4 मार्च, 2023 को करणी विहार थाने में गंगा सागर स्कीम सिरसी रोड निवासी जयदेव रोज ने अरका स्पोर्टस मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक मिहिर दिवाकर, उसकी पत्नी सौम्या दास, कंपनी के अधिकारी रोहित जग्गी और अजय बोहरा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। आरोप लगाया था कि इन लोगों ने क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के नाम से एकेडमी के लिए फ्रेंचाइजी देने का झांसा देकर धोखाधड़ी कर 12 लाख रुपये हड़प लिए है। इसी शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच के बाद मिहिर दिवाकर को नोएडा से दबिश देकर पकड़ा है।

पूर्व क्रिकेटर मिहिर दिवाकर ने 39 फर्स्ट क्लास और 36 लिस्ट ए मैच खेले हैं। वह बिहार की रणजी टीम में धोनी के साथ थे। साल 2000 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली इंडियन टीम में भी रहे थे।

Tags: Jaipur