भारत के सात गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इंडस्ट्री पर की चर्चा और खेला गेम

वीडियो में प्रधानमंत्री गेमर्स से बातचीत करते हुए नज़र आ रहे हैं

भारत के सात गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इंडस्ट्री पर की चर्चा और खेला गेम

नई दिल्ली, 11 मार्च (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को भारतीय गेमिंग समुदाय के कुछ जाने-माने लोगों से मुलाकात की और गेमिंग के भविष्य के बारे में बात की। उन्होंने इस बात पर चर्चा की कि गेमिंग उद्योग किस दिशा में जा रहा है और यह कैसे आगे बढ़ सकता है।

सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो के अनुसार सात गेमर्स ने मोदी से मुलाकात की और प्रधानमंत्री ने कुछ खेलों में हाथ भी आजमाया। मोदी से मिलने वाले सात टॉप गेमर्स में अनिमेष अग्रवाल, नमन माथुर, मिथिलेश पाटनकर, पायल धारे, तीर्थ मेहता, गणेश गंगाधर और अंशु बिष्ट शामिल थे।

प्रधानमंत्री ने इस दौरान दिलचस्प बातें की। उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में बताया कि वह अपने बाल को कलर करके सफेद करते हैं ताकि वह भी मैच्योर दिखें। इस पर बातचीत में शामिल लोग भी मुस्कुरा उठे।

वीडियो में प्रधानमंत्री गेमर्स से बातचीत करते हुए नज़र आ रहे हैं और उन्होंने बताया कि कैसे गेमिंग इंडस्ट्री केंद्र में आ रही है। एक गेमर ने बताया कि कैसे भारतीय पौराणिक कथाओं पर आधारित खेलों में वृद्धि हुई है जबकि दूसरे ने बताया कि कैसे सरकार ने उनकी रचनात्मकता को पहचानना शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री ने गेमर्स से सवाल पूछे। उन्होंने पूछा कि क्या गेमर्स को गेमिंग को जुए के बराबर मानने की दुविधा का सामना करना पड़ता है। एक गेमर ने जवाब दिया कि अब समय आ गया है कि असली पैसे वाले खेलों और कौशल आधारित खेलों के बीच स्पष्ट अंतर किया जाए। वीडियो में एक गेमर से यह भी पूछा गया कि क्या गेमिंग एक लत हो सकती है या नहीं।

प्रधानमंत्री ने एक गेमर से यह भी पूछा कि क्या अधिक लड़कियों को गेमिंग उद्योग का हिस्सा बनना चाहिए और क्या उन्हें इस क्षेत्र में अधिक रुचि लेनी चाहिए।

बातचीत के बाद प्रधानमंत्री को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर कई तरह के गेम खेलने का प्रयास करते देखा गया। उन्होंने वीआर-आधारित गेम, मोबाइल गेम के साथ-साथ पीसी/कंसोल गेम भी खेले।

Tags: