देश में परिवर्तन की लहर, भाजपा यदि सत्ता में आई तो यह अंतिम चुनाव : मुकुल वासनिक

कांग्रेस ने किया अहमदाबाद में वार रूम का उद्घाटन

देश में परिवर्तन की लहर, भाजपा यदि सत्ता में आई तो यह अंतिम चुनाव : मुकुल वासनिक

अहमदाबाद, 10 अप्रैल (हि.स.)। गुजरात प्रदेश कांग्रेस प्रभारी मुकुल वासनिक ने बुधवार को अहमदाबाद में दावा किया कि देश भर में परिवर्तन का माहौल है। जिस दिन से चुनाव आयोग ने मतदान की तारीखों की घोषणा की है, तब से देश के कोने-कोने में परिवर्तन का माहौल देखने को मिल रहा है। दस वर्ष पहले यहां के एक नेता ने देश की राजनीति में महत्व की जिम्मेदारी संभाली थी। जब वह यहां से जवाबदेही निभाने निकले, तब उन्होंने समाज के सभी वर्गों से अलग-अलग ढंग से वादा किया था। उनके कार्यकाल पर नजर डालें तो यह देखने को मिलता है कि सभी वादों को कभी भी लागू करने की दिशा में सरकार की ओर से कोई भी प्रामाणिक प्रयास नहीं किया गया है।

मुकुल वासनिक ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से यदि नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी फिर से सत्ता में आते हैं तो स्वीकार करना पड़ेगा कि यह अंतिम लोकसभा चुनाव होगा। वासनिक ने केन्द्र सरकार के 10 साल के कार्यकाल की भी बात की। उन्होंने आरोप लगाया कि युवकों के साथ दगा, महिलाओं से सुरक्षा का वादा किया गया, उनके साथ दगा हुआ, उद्योगपतियों के साथ दगा किया गया, देश में जीएसटी लाया गया, इससे उनके व्यापार में बढ़ोतरी की बजाय अवरोध पैदा हुआ। हम सभी ने देखा कि किसानों के साथ दगा हुआ। कृषि कानून किसानों के पक्ष में नहीं थे, किसान इसके विरोध में थे। आखिरकार सरकार पर इतना दबाव था कि कृषि कानून वापस लेना पड़ा। वर्ष 2022 पर नजर डालें तो पता चलता है कि एक वर्ष में 11,290 किसानों ने आत्महत्या की। वर्ष 2014 से 2022 तक डाटा देखने से पता चलता है कि देश में लगभग एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछला 10 वर्ष खूब अंधकारमय रहा, अन्याय से भरा रहा, अराजकता से भरा रहा और नफरत फैलाई गई है।

कांग्रेस के मीडिया रूम, वार रूम का उद्घाटन:

कांग्रेस के गुजरात प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक और शक्तिसिंह गोहिल ने बुधवार को अहमदाबाद लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के वार रूम का उद्घाटन किया। वार रूम में मीडिया रूम, स्ट्रेटजिक रूम समेत अन्य रूम तैयार किए गए हैं। इस कार्यालय के जरिए कांग्रेस अपने पांच न्याय के मुद्दे लोगों तक पहुंचाएगी। वार रूम से सोशल मीडिया पोस्ट, मतदाताओं को फोन किया जाएगा। पार्टी के बड़े नेताओं की पोस्ट सोशल मीडिया पर वार रूम के जरिए ही जारी की जाएगी।

Tags: Ahmedabad