बंगाल पुलिस की एफआईआर के खिलाफ कलकत्ता हाई कोर्ट पहुंची एनआईए

एनआईए ने जस्टिस गुप्ता की कोर्ट में आवेदन दायर कर दिया है

बंगाल पुलिस की एफआईआर के खिलाफ कलकत्ता हाई कोर्ट पहुंची एनआईए

कोलकाता, 09 अप्रैल (हि.स.)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पश्चिम बंगाल के भूपतिनगर में छापा मारने गये अपने अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में दर्ज की गयी प्राथमिकी को खारिज करने का अनुरोध करते हुए मंगलवार को कलकत्ता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

याचिका में एनआईए अधिकारियों के विरुद्ध पश्चिम बंगाल पुलिस की ओर से कोई भी दंडात्मक कार्रवाई किए जाने से अंतरिम संरक्षण दिए जाने की भी गुजारिश की गयी है। एनआईए के वकील अरूण कुमार मोहंती ने बताया कि जस्टिस जय सेन गुप्ता ने एनआईए को आज दिन में भोजनावकाश के बाद उनकी अदालत में आवेदन दायर करने की अनुमति दी। इसके बाद एनआईए ने जस्टिस गुप्ता की कोर्ट में आवेदन दायर कर दिया है।

पूर्व मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर में शनिवार को भीड़ ने एनआईए अधिकारियों पर कथित तौर पर हमला किया था, जिसमें एक अधिकारी घायल हो गया था। ये अधिकारी दिसंबर, 2022 के एक विस्फोट मामले के सिलसिले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लौट रहे थे। दिसंबर, 2022 में हुए इस विस्फोट में तीन लोगों की जान चली गयी थी। भूपतिनगर में एनआईए अधिकारियों की शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की गयी। साथ ही कुछ ग्रामीणों की शिकायत पर एनआईए अधिकारियों के खिलाफ भी मामला शुरू किया गया। इन ग्रामीणों ने एनआईए अधिकारियों पर चोरी तथा एक महिला के यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

Tags: Kolkata