अहमदाबाद : नौकरी के लिए दुबई गए युवक ने किया ऐसा कांड, पहुंच गया जेल, जानें पूरा मामला

दुबई में सोने की कीमत कम होने के कारण कुछ लोगों के लिए सोने की तस्करी एक व्यवसाय बन गया है

अहमदाबाद : नौकरी के लिए दुबई गए युवक ने किया ऐसा कांड, पहुंच गया जेल, जानें पूरा मामला

दुबई-शारजाह से सोना तस्करी कर अहमदाबाद पहुंचे आशीष कुकड़िया नाम के शख्स को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर उसके जरिए क्राइम ब्रांच ने मुख्य आरोपी अनंत शाह और उसके तीन साथियों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया। इन आरोपियों के पास से रासायनिक पेस्ट और पाउडर के रूप में 701.41 ग्राम सोना जब्त किया गया। जिसकी कीमत करीब 48 लाख 88 हजार रुपये आंकी जा रही है। इसके अलावा कार और मोबाइल भी जब्त किए गए हैं।

इस तरह क्राइम ब्रांच ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया

दुबई में सोने की कीमत कम होने के कारण कुछ लोगों के लिए सोने की तस्करी एक व्यवसाय बन गया है। वहीं अहमदाबाद से गिरफ्तार आशीष कुकड़िया दुबई-शारजाह से सोने की तस्करी कर रहा था। इसकी सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच की टीम सक्रिय हो गई। क्राइम ब्रांच ने आरोपी आशीष कुकड़िया को अहमदाबाद के डफनाला से गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ करने पर सोना तस्करी के मुख्य आरोपी अनंत शाह का नाम सामने आया। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

कैसे होती है सोने की तस्करी?

जानकारी के मुताबिक, दुबई-शारजाह से सोने की तस्करी की बात करें तो दुबई में रामजी नाम का शख्स अहमदाबाद में कैरियर को केमिकल पेस्ट और पाउडर के रूप में सोना देता था। सोने को सर्जिकल टेप में लपेटा गया था और कैरियर द्वारा तस्करी की गई थी। क्राइम ब्रांच ने कैरियर आशीष, मुख्य आरोपी अनंत समेत कल्याण पटेल, नवघन ठाकोर, नीलेश देसाई को गिरफ्तार किया है।

आरोपी आशीष ने बीकॉम तक पढ़ाई की है

जूनागढ़ के रहने वाले आरोपी आशीष कुकड़िया को अब तक 15 बार सोने की तस्करी के लिए दुबई भेजा जा चुका है। पूछताछ में पता चला कि आशीष ने बीकॉम तक पढ़ाई की है। वह काम की तलाश में दुबई गया था। जहां वह रामजी नाम के व्यक्ति के संपर्क में आया। रामजी ने उसका संपर्क अहमदाबाद के मुख्य आरोपी अनंत शाह से कराया। अनंत ने उनसे करियर के तौर पर काम करने को कहा। क्राइम ब्रांच ने अनंत से पूछताछ की तो पता चला कि वह अहमदाबाद में जमीन और सोना बेचने का कारोबार करता था। वह दुबई से रामजी की मदद से कैरियर के जरिए कई बार सोने की तस्करी कर चुका है।

प्रति ट्रिप पांच हजार रुपये

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के मुताबिक, दुबई में रहने वाला रामजी सोने के सर्जिकल टेप में लपेटकर केमिकल पेस्ट और पाउडर के रूप में आशीष को सोने की तस्करी करता था। अनंत शाह एक यात्रा के लिए एक कैरियर को 5,000 रुपये का भुगतान करता था। कैरियर आशीष एयरपोर्ट से सोना लेकर भाग जाएगा, कस्टम या कोई एजेंसी उसे गिरफ्तार कर लेगी, इस भय के कारण मुख्य आरोपी अनंत अपने साथ तीन से चार लोगों को रखता था। 

Tags: Ahmedabad