बीजापुर : छग-तेलंगाना सीमा पर डोलीगुट्टा में हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर

जवानों ने मौके से एलएमजी और एके-47 सहित कई हथियार बरामद किए हैं

बीजापुर : छग-तेलंगाना सीमा पर डोलीगुट्टा में हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर

बीजापुर, 06 अप्रैल (हि.स.)। जिले के उसूर थाना क्षेत्र अंतर्गत छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर डोलीगुट्टा के पहाड़ी-जंगल में शनिवार सुबह नक्सलियों के साथ सुरक्षा बल जवानों की मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए हैं। जवानों ने मौके से एलएमजी और एके-47 सहित कई हथियार बरामद किए हैं।

बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने तीन नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ में शामिल सभी जवान सुरक्षित हैं। मुठभेड़ के बाद आसपास सघन सर्चिंग जारी है, जवानों के लौटने के बाद विस्तृत जानकारी मिलेगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर शनिवार सुबह नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना पर ग्राउंड फोर्स और छत्तीसगढ़ पुलिस टीम संयुक्त रूप से नक्सलियों के खिलाफ अभियान पर निकली। बड़ी संख्या में जवान दोनों प्रदेशों की सीमा पर डोलीगुट्टा के जंगलों में पहुंचे, यहां नक्सलियों ने जवानों को देखकर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने जबर्दस्त गोलीबारी कर पलटवार किया।

बताया जा रहा है कि यहां छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के कई बड़े नक्सलियों की मौजूदगी थी। मुठभेड़ के बाद कई नक्सली भाग गए। मुठभेड़ में अब तक तीन नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया है। मारे गये तीन नक्सलियों में 25 लाख के इनामी नक्सली प्लाटून 02 के कमांडर सागर को जवानों ने ढेर कर दिया है। इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। घटनास्थल से एलएमजी और एके 47 समेत कई हथियार बरामद किए गए। बड़ी संख्या में जवानों की टीम इस इलाके में अभी भी मौजूद है।