लोकसभा चुनाव : राजकोट से भाजपा उम्मीदवार रूपाला को हटाने पर अड़ा क्षत्रिय समाज

क्षत्रिय समाज की कोर कमेटी की बैठक में नहीं निकला कोई हल

लोकसभा चुनाव : राजकोट से भाजपा उम्मीदवार रूपाला को हटाने पर अड़ा क्षत्रिय समाज

अब पार्टी हाई कमान तय करेगा रूपाला का मामला: चुडास्मा

अहमदाबाद, 3 अप्रैल (हि.स.)। क्षत्रिय समाज की कोर कमेटी की बैठक में केन्द्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला के राजकोट से चुनाव लड़ने का खुलकर विरोध हुआ। बुधवार को अहमदाबाद के गोता स्थित राजपूत समाज भवन में आयोजित इस बैठक में कोई नतीजा नहीं निकला। कमेटी के पदाधिकारियों ने भाजपा से एक ही मांग रखी कि राजकोट से रूपाला का नाम वापस लिया जाए और दूसरा उम्मीदवार चुनाव में उतारा जाये। बैठक के बाद भाजपा के पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह चुडास्मा ने पूरा मामला पार्टी हाईकमान के सामने रखने का आश्वासन दिया और कहा कि इस मामले में अब पार्टी ही कोई निर्णय करेगी।

केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री और राजकोट लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रूपाला के चुनाव लड़ने के मामले को लेकर क्षत्रिय समाज की कोर कमेटी और भाजपा के अग्रणियों की बैठक हुई। क्षत्रिय समाज के अग्रणी करणसिंह चावडा ने बताया कि गुरुवार शाम 5 बजे तक रूपाला अपना नामांकन वापस लें। चावडा ने कहा कि हमारी माताओं में आक्रोश है, वह आज रो पड़ी हैं। माताओं ने आत्मदाह तक की चेतावनी दे दी है। रूपाला ने नामांकन वापस नहीं लिया तो राजकोट में 400 लोग उम्मीदवारी करेंगे और 400 भाई-बहन निर्दलीय उम्मीदवारी करेंगे। इस मामले में अगली बैठक नहीं होगी।

इस कोर कमेटी की बैठक में राजकोट से पद्मिनीबा वाला समेत अन्य चार महिला सदस्य भी शामिल हुईं। क्षत्रिय अग्रणी तृप्तिबा राओल ने बताया कि हम लोकतंत्र स्वीकारते हैं। परंतु, आज की राजनीति में नेता निम्नस्तर की राजनीति करने पर उतर आए हैं। अब महिलाओं की अस्मिता की बात की है। पद्मावत फिल्म के वक्त रोड पर उतरने पर जो घटना बनी थी, ऐसी कोई घटना नहीं बने। पद्मिनीबा ने कहा कि यह लड़ाई क्षत्रिय समाज की माता और बहन-बेटियों के मान की है। समाज में कोई फूट नहीं है।

कोर कमेटी की बैठक के बाद भाजपा नेता भूपेन्द्र सिंह चुडास्मा ने बताया कि आज क्षत्रिय समाज की कोर कमेटी के साथ बैठक हुई। क्षत्रिय समाज के अग्रणी लोग इसमें शामिल हुए। बैठक में रूपाला ने माफी मांगी है। गोंडल में भी माफी मांगी थी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भी इस मामले में माफी मांग चुके हैं, लेकिन कोर कमेटी ने रूपाला की माफी काे मंजूर नहीं किया है। सभी लोगों की एक ही मांग है कि रूपाला का टिकट काटे। चुडास्मा ने बताया कि यह सारी बातें वे पार्टी में रखेंगे, अब पार्टी ही निर्णय करेगा।

दरअसल, राजकोट लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार व केन्द्रीय मंत्री रूपाला के बयान के बाद से क्षत्रिय समाज में रोष व्याप्त है। क्षत्रिय समाज लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहा है और अपनी मांग पर अड़ा है कि भाजपा राजकोट से अपना उम्मीदवार बदले। इस संबंध में एक दिन पहले मंगलवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के साथ क्षत्रिय अग्रणियों की बैठक हुई थी। इस बैठक में पाटिल ने भी क्षत्रिय समाज से माफी मांगी। इसके बावजूद क्षत्रिय समाज रूपाला को राजकोट से हटाने की मांग पर अड़ा है।

Tags: Ahmedabad