एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती के फैसले का भाजपा ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर योजना में महिलाओं को केन्द्र में रखा

एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती के फैसले का भाजपा ने किया स्वागत

नई दिल्ली, 8 मार्च (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर एलपीजी गैस सिलेंडर पर 100 रुपये कम करने के सरकार के फैसले का स्वागत किया है। शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती के ऐतिहासिक फैसले के लिए प्रधानमंत्री मोदी और भारत सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह हमारी नारी शक्ति के लिए एक बड़ा कदम है। हमारी सरकार ने उज्ज्वला योजना को भी एक साल के लिए बढ़ा दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर योजना में महिलाओं को केन्द्र में रखा।

पूनावाला ने कहा कि जन्म से लेकर वयस्क होने तक महिला के जीवन के हर चरण में प्रधानमंत्री मोदी की नीतियां महिला को प्रभावित करती हैं, सशक्त बनाती हैं और आगे ले जाती हैं। यही प्रधानमंत्री मोदी का दृष्टिकोण रहा है। उन्होंने कहा कि आज राष्ट्रपति ने समाज सेवी सुधा मूर्ति जी को राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया है। उनके जीवन से और उनके सामाजिक कार्यों से लोगों को बड़ी प्रेरणा मिलती है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने लक्ष्मी यानी बेटी को बचाने और पढ़ाने के लिए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं योजना की शुरुआत की, जिससे भारत में लिंग अनुपात सकारात्मक हुई है। बच्चियों को पोषण आहार दिया जा रहा है, ड्राप आउट को कम करने के लिए देश के स्कूलों में 10 लाख शौचालय बनाए गए। इससे 70 प्रतिशत का ड्राप रेट अब घटकर 30 प्रतिशत हो गया है। किशोरावस्था के लिए कई राज्य सरकारें लाड़ली योजना प्रदान कर रही हैं। देश में 3.2 करोड़ बैंक के अकाउंट बनाए गए हैं। 44 करोड़ मुद्रा योजना के लाभार्थियों में 70 प्रतिशत महिलाएं हैं। स्टैंप ड्यूटी को कम किया गया है, जिससे महिला आज मकान की मालकिन बन रही है। देश में करोड़ों लखपति दीदी बनाने का काम मोदी सरकार ने किया है। देश में नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित किया। अब महिलाएं देश के लिए नीतियां बनाने का काम करेंगी। नरेन्द्र मोदी ने हर स्तर पर महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में काम किया गया है।

संदेशखाली पर ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए पूनावाला ने कहा कि एक तरफ मोदी सरकार ने खुले आम घूम रहे शाहजहां पर नकेल कसने का काम किया है तो दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल सरकार संदेशखाली के आरोपित को 56 दिनों तक संरक्षण देने का काम किया है। ममता बनर्जी शाहजहां बचाओ अभियान चलाती हैं। मुगलिया मानसिकता से ग्रसित शाहजहां को संरक्षण प्राप्त होता है। सीबीआई से बचाने के लिए राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट तक चली जाती है। उन्होंने पूछा कि आपकी सरकार शाहजहां को बचाने के लिए क्यों लगी है? आखिर संदेशखाली में ऐसा कौन सा राज है, जो शाहजहां के पास है। शाहजहां को बचाने के लिए सारे प्रयास किए जाते हैं।

Tags: