आप सब मतदान जरूर करें, आसपास के युवाओं को बूथ ले जाएं, छात्रावास से बेटी की परिवार से अपील, लिखी चिट्ठी

मतदान के दिन हर मतदाता वोट जरूर दे

आप सब मतदान जरूर करें, आसपास के युवाओं को बूथ ले जाएं, छात्रावास से बेटी की परिवार से अपील, लिखी चिट्ठी

रामगढ़, 30 अप्रैल (हि.स.) । पापा मैं सकुशल हूं, लेकिन हमारा देश भी कुशल रहे इसलिए आप वोट जरूर देना। 18 वर्ष से अधिक उम्र के जितने लोग हमारे आसपास रहते हैं, आप उन्हें भी अपने साथ बूथ पर ले जाना। यह भावनात्मक बातें कोमल सी बच्चियों की मन में उठी हैं। उन्होंने अपनी भावनाओं को शब्दों में पिरोया और अपने माता-पिता को एक चिट्ठी लिखी। यह चिट्ठी इसलिए लिखी गई है, ताकि हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में 20 मई को मतदान के दिन हर मतदाता वोट जरूर दे।

उदासीनता से बाहर निकालने के लिए हुई अनूठी पहल

रामगढ़ जिला प्रशासन हर मतदाता को बूथ तक पहुंचाने के लिए अलग-अलग तरीके से जागरूकता अभियान चला रहा है। रामगढ़ डीसी चंदन कुमार ने पहले प्रवासी मजदूरों को चिट्ठी लिखी। अब उदासीनता की दलदल में फंसे अभिभावकों को सीधे उनके बच्चों से चिट्ठी लिखवाई है। जिला प्रशासन की बात का असर कितना हो यह कह पाना मुश्किल है। लेकिन बेटी के द्वारा बाप को लिखी गई चिट्ठी का असर कितना होगा यह सभी जानते हैं।

जिला प्रशासन के सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट होगी चिट्ठी D30042024-15

रामगढ़ जिले के विद्यालयों में पढ़ने वाली बच्चियों ने जिस तरह चिट्ठी लिखी है, जिला प्रशासन को उम्मीद है कि उनके अभिभावक वोट डालने में पीछे नहीं रहेंगे। कक्षा 9 की छात्रा शिवानी, सुनैना, सुहाना, प्रियंका, प्रिया अग्रवाल, राखी, श्वेता, देवी, अंशिका और उनके साथ सैकड़ो बच्चियों की चिट्ठी जिला प्रशासन अपनी सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट करेगा। डीसी चंदन कुमार ने बताया कि बच्चियों के द्वारा लिखी गई चिट्ठी उनके माता-पिता पढ़ेंगे और उसपर अपनी प्रतिक्रिया भी देंगे। लेकिन बच्चियों के मन में उठी बातों को और भी लोग जाने इसी वजह से उन चिट्ठियों को सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किया जा रहा है।

जानिए क्या लिखा है बच्चियों ने अपनी चिट्ठी में

''पब्लिक उच्च विद्यालय कुजू की सुनैना कुमारी ने अपने अभिवावक को लिखा है कि, मैं सकुशल हैं। मैं आशा करती हूं कि आप सब सकुशल होगें। आपको जान कर बहुत खुशी होगी कि हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान प्रातः सात बजे से संध्या पांच बजे तक 20 मई को होगा। मुझे बहुत खुशी होगी कि आप सब वोट देंगे। पिताजी, माताजी, भईया भी जाएंगे। इससे हमारे देश मे विकास होगा और हमें अच्छी सरकार मिलेगी। इसलिए आप जरूर से जरूर जाएं और वोट दें।''

Tags: Feature