आग से जली झोपड़ियां, सेवा भारती ने पहुंचाई मदद, गरीब बेटी के विवाह के लिए किए इंतजाम

अग्निकांड से प्रभावित एक परिवार में मई माह में बेटी का विवाह होना था

आग से जली झोपड़ियां, सेवा भारती ने पहुंचाई मदद, गरीब बेटी के विवाह के लिए किए इंतजाम

देहरादून, 30 अप्रैल (हि.स.)। राजधानी देहरादून में सोमवार को हुए अग्निकांड में 17 गरीब परिवारों की झुग्गी झोपड़ियों स्वाहा हो गई। इस घटना के बाद देहरादून सेवा भारती ने अग्नि पीड़ितों के लिए भोजन, बर्तन, कपड़े आदि की व्यवस्था कर मदद पहुंचाई।

सेवा प्रमुख विजय शर्मा ने बताया कि अग्निकांड से प्रभावित एक परिवार में मई माह में बेटी का विवाह होना था। उनका सारा सामान भी जल गया था। संस्था ने विवाह के लिए पुनः सामान जुटा लिया है, जो उनके सुपुर्द किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि गोविंदगढ़ मलिन बस्ती में आग लगने से गरीब परिवारों की जुग्गी-झोपड़ी पूरी तरह से नष्ट हो गई। गृहस्थी, कपड़े, बक्से आदि जलकर राख हो गए। घटना के बाद बस्ती में सेवा भारती के कार्यकर्ता पहुंचे और पीड़ितो के लिए सबसे पहले भोजन पानी की व्यवस्था की।

एक-एक परिवार को एक माह का राशन

शहर के सभ्रांत लोगों से मदद लेकर कपड़े, बर्तन, बाल्टी, तिरपाल, दरी आदि एकत्र करके घटनास्थल पर पहुंचाई और पीड़ितो में वितरण किया। सेवा भारती ने एक माह का राशन भी एक-एक परिवार को दिया और फिर से झोपड़ियां बनाने में मदद का आश्वासन दिया। सेवा कार्य में सुभाष वर्मा, सतीश, सपना नंदा, सुनीता पांडेय, ऋतु गोयल, मालिनी आदि ने सहयोग किया।

Tags: Dehradun