सूरत पुलिस ने 1800 किमी पीछा करके ड्रग माफिया को यूपी से दबोचा

सूरत पुलिस ने 1800 किमी पीछा करके ड्रग माफिया को यूपी से दबोचा

पिछले सप्ताह सूरत शहर के रामपुरा क्षेत्र से पकड़े गये 1 करोड़ रुपये मूल्य के एमडी ड्रग्स मामले में वॉन्टेड दो ड्रग माफिया में से एक को सूरत पुलिस की एसओजी टीम ने 1800 किमी तक पीछा करके यूपी के बाराबंकी से पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। यूपी के उन्नाव और बाराबंकी में पुलिसकर्मियों की टीम वेश बदलकर रही और लगागार प्रयास के बाद तड़के बाराबंकी स्थित दरगाह के बाहर से आरोपी मोहमंद कासीफ को दबोच लिया।

न्यूज रिपोर्ट के अनुसार स्पेश्यल ऑपरेशन ग्रुप की टीम ने रामपुरा क्षेत्र में गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारा था। यहां पुलिस को देखकर दो युवक ड्रग्स भरा थैला फैंककर भागने में कामयाब हो गये थे। पुलिस ने थैले में से 1 करोड़ रुपये मूल्य की एमडी ड्र्रग्स बरादम की थी। भागने में सफल रहे दो आरोपियों मोहमंद कासीफ और श्हेबाज इर्शाद हुसैन खान को वॉन्टेड घोषित किया गया। इस दौरान  मोहमंद कासीफ के मुंबई की ओर भागने की मिली सूचना के आधार पर पीएसआई अनिरुद्धसिंह जेबलिया, पुलिसकर्मियों जितेन्द्रसिंह राठौड़ और जितेन्द्रसिंह चौहान मुंबई गये। हालांकि एसओजी की टीम मुंबई पहुंचे इसके पहले कासिफ यूपी की ओर निकल गया। पुलिस की टीम ने तकनिकी सर्वेलंस के आधार पर जानकारी जुटाई और कासिफ का पीछा करते हुए यूपी पहुंच गये। वे उन्नाव पहुंचे और वहां से बाराबंकी गये। 

एसओजी स्टाफ ने स्थानीय ग्रामीणों और मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति का वेश धारण किया और पड़ताल करते रहे। आखिरकार बाराबंकी की देवा शरीफ दरगाह में आरोपी के छुपे होने की जानकारी उन्हें मिली। इस पर पूरी टीम रात भर दरगाह के बाहर डटी रही और तड़के कासिफ के दरगाह से निकलते ही उसे दबोच लिया गया। 

कासिफ से की गई पूछताछ में पता चला है कि वह मुंबई से ड्रग्स लाकर रिटेल में बेचा करता था। उससे हुई पूछताछ में मुंबई के आसिफ और इमरान के नाम उजागर होने पर दोनों को वॉन्टेड घोषित किया गया है।

Tags: Surat