अहमदाबाद : दो विद्यार्थियों ने उत्तरवही में नीरिक्षक को जान से मारने की धमकी लिख डाली!

अहमदाबाद : दो विद्यार्थियों ने उत्तरवही में नीरिक्षक को जान से मारने की धमकी लिख डाली!

जीटीयू की विन्टर सेमेस्टर रकी परीक्षा में गलत आचरण करने वाले विद्यार्थियों को अलग-अलग सजा दी गई हैं। इनमें दो विद्यार्थियों को सर्वाधिक सजा के रूप में आगामी तीन परीक्षाओं के लिये डिबार्ड कर दिया गया है। इन दो विद्यार्थियों ने अपने उत्तरवही में नीरिक्षक को जान से मारने की धमकी के साथ, रिश्वत देने और अपशब्द लिखे।

रिपोर्ट के अनुसार परीक्षाओं में कई बार देखा गया है कि विद्यार्थी अच्छे अंक पाने के लिये कई प्रकार के गलत पैंतरे अपनाते हैं। जीटीयू की परीक्षा में भी ऐसे मामले सामने आते रहे हैं और फिर ऐसे गलत आचरण करने वाले विद्यार्थियों को पकड़े जाने पर युनिवर्सिटी की युएफएम कमिटी के समक्ष पेश किया जाता है और फिर उनका पक्ष जानने के बाद सजा का निर्धारण किया जाता है। 

इस बार की विंटर सेमेस्टर की परीक्षा में नीरिक्षक ने दो उत्तरदहियां ऐसी पाईं जिनमें विद्यार्थियों ने परीक्षा में पूछे सवालों के जवाब देने की बजाय जान से मारने की धमकी, अपशब्द और रिश्वत देने की पेशकश संबंधी लिखा था। एक विद्यार्थी ने रिश्वत की पेशकश के साथ फोन नंबर लिखा था। नियमानुसार दोनों विद्यार्थियों को कमिटी के समक्ष बुलाया गया और सजा सुनाई गई। 

इस प्रकार कई बार विद्यार्थी मासूमियत के चलते गलत आचरण करते देते हैं लेकिन उन्हें इसका बड़ा खामियाजा चुकाना पड़ता है और कई बार तो पूरा करियर दांव पर लगा जाता है।

Tags: Ahmedabad