ठाणे पुलिस ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एमडी ड्रग्स फैक्ट्री को नष्ट किया, सात गिरफ्तार

पुलिस ने अब तक कुल 48 करोड़ 14 लाख रुपये का माल जब्त किया है

ठाणे पुलिस ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एमडी ड्रग्स फैक्ट्री को नष्ट किया, सात गिरफ्तार

मुंबई, 01 मई (हि. स.)। ठाणे पुलिस ने उत्तर प्रदेश में वाराणसी के बाद अब आजमगढ़ में एमडी ड्रग बनाने वाली फैक्ट्री को नष्ट करके वहां से सात आरोपितों को गिरफ्तार कर मुंबई लाई है। इन दोनों मामलों में कुल 14 लोगों को गिरफ्तार करके 48 करोड़ 14 लाख रुपये की एमडी ड्रग्स, केमिकल और ड्रग्स बनाने के लिए जरूरी अन्य सामग्री जब्त की गई है।

ठाणे क्राइम ब्रांच पुलिस के अनुसार 24 जनवरी को ठाणे क्राइम ब्रांच यूनिट वन की टीम ने कासारवडवली इलाके में 15 ग्राम एमडी ड्रग्स के साथ एक ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया था। जांच में पता चला कि उसने ये ड्रग्स अपने दूसरे साथी से खरीदी थी। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने आफताफ अजीज मलाडा (22) , जयनाथ चंद्रबली यादव उर्फ कांचा (27), शेर बहादुर राधेश्याम सिंह उर्फ अंकित (23), हुसैन सलीम सैयद (48) को गिरफ्तार करके इनके कब्जे से 14 लाख रुपये मूल्य की 481 ग्राम एमडी ड्रग्स जब्त की।

पकड़े गए चारों आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वाराणसी जिले के भगवतीपुर गांव में कुछ लोग घर में ही दवा फैक्ट्री लगाकर एमडी ड्रग्स बना रहे थे। इसके बाद ठाणे क्राइम ब्रांच यूनिट वन की टीम ने यूपी स्पेशल टास्क फोर्स की मदद से 16 मार्च को दवा फैक्ट्री पर छापा मारा। उस समय अतुल अशोक कुमार सिंह (36) और संतोष हड़बड़ी गुप्ता (38) को पुलिस ने एमडी ड्रग्स बनाते समय रंगे हाथ पकड़ लिया। एमडी ड्रग फैक्ट्री से कुल 27 करोड़ 87 लाख के केमिकल, मटेरियल, एक कार और 2 करोड़ 64 लाख की रेडीमेड एमडी जब्त की गई थी।

इस मामले में फरार आरोपितों ने फिर से यूपी के आजमगढ़ में एमडी ड्रग्स बनाने की फैक्ट्री लगा ली थी। इस पर ठाणे क्राइम ब्रांच की टीम ने युपी पुलिस के सहयोग से आजमगढ़ की एमडी ड्रग्स फैक्ट्री में छापेमारी की और संदीप इंद्रजीत तिवारी, ललित उर्फ सोनू राकेशचंद पाठक, अनिल शिवआसरे जयसवाल, नीलेश श्रीधर पांडे, विजय रामप्रसाद पाल, बिंदू उर्फ जिलाजीत जोखई पटेल, दिलीप जयसवाल को गिरफ्तार किया।

ठाणे क्राइम ब्रांच की टीम ने आज़मगढ़ स्थित फैक्ट्री से 20 किलो एमडी बनाने का कुल 20 करोड़ 18 लाख रुपये का कच्चा माल और अन्य सामग्री जब्त की है। दोनों कार्रवाई में पुलिस ने अब तक कुल 48 करोड़ 14 लाख रुपये का माल जब्त किया है। ठाणे पुलिस इस मामले की गहन छानबीन कर रही है और उत्तर प्रदेश में और भी ड्रग फैक्ट्री की तलाश जारी है।

Tags: Mumbai