वॉरेन बफेट के साथ भोजन के लिए लगाई 32 करोड़ की बोली, चैरिटी संस्था को दी जाएगी रकम


(Photo Credit : maxdigital.com)

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी वॉरेन बफेट के साथ दोपहर के भोजन के लिए एक अज्ञात व्यक्ति ने एक चैरिटी संस्था को 32 करोड़ रुपये का भुगतान करेगा। बफेट के साथ दोपहर के भोजन के लिए वेबसाइट ईबे पर शुक्रवार को समाप्त हुए 5 दिवसीय नीलामी में $ 3456789 (लगभग 32 करोड़ रुपये) की सबसे बड़ी बोली लगी, जो 2012 और 2016 के दौरान लगी रिकॉर्ड बोलियों से भी अधिक थी।

बोली से आने वाली राशि सैन फ्रांसिस्को टैंडरलाइन-स्थित ग्लाइड फाउंडेशन को दी जाएगी। यह गरीबों, अनियोजित और मादक पदार्थों की लत से जूझ रहे लोगों की मदद करने के लिए काम करती है।

बर्कशायर हैथवे इंक के चेयरमैन वॉरेन बफेट ने पिछले 20 वर्षों में इस प्रकार बोलियों द्वारा $ 3.42 करोड़ जमा किए हैं। बफेट के साथ दोपहर के भोजन के लिए 2000 से हर साल बोली लगाई जा रही है, जो ईबे में आयोजित की जाती है। बफेट की पहली पत्नी सुज़ान ने उन्हें ग्लाइड फाउंडेशन के बारे में जानकारी दी। 2004 में सुज़ान की मृत्यु हो गई।

नीलामी के पूरा होने के बाद, ग्लाइड के अध्यक्ष करेन हनराह ने बताया कि, “बफेट बहुत उत्साहित हैं। हमने उनसे बात की है। उन्होने इस नीलामी को तब तक जारी रखने की प्रतिबद्धता दिखाई है, जब तक वह ऐसा करने में सक्षम है।

नीलामी के विजेता और उनके साथी मित्र मैनहट्टन के स्मिथ वोल्न्स्की स्टीकरहाउस में बफेट के साथ दोपहर का भोजन कर सकते हैं, जिसके दौरान वे बफेट के नए निवेश को छोड़कर किसी भी मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं। इस साल, पांच बोलीदाताओं ने 18 बोलियां लगाईं।