जानों राष्ट्रपति ट्रम्प के पास कितनी संपत्ती है और इस वर्ष संपत्ती में कितनी बढ़ोतरी हुई


(Photo Credit : www.economist.com)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की नेटवर्थ एक वर्ष में 5% बढ़कर $ 3 अरब (21,000 करोड़ रुपये) हो गई है। पहले दो वर्षों में, ट्रम्प की नेटवर्थ में कमी आई। वर्तमान की नेटवर्थ 2016 के स्तर पर आ गई है। ब्लूमबर्ग के अनुसार, दो कार्यालय भवनों की कीमत में वृद्धि होने के कारण ट्रम्प की संपत्ति में वृद्ध‌ि हुई है।

गौरतलब है कि ट्रम्प के दोस्त स्टीवन रॉथ के वॉरनेडो रियालिटी ट्रस्ट की दो संपत्तियों में उनका 30% हिस्सा है। पिछले वर्ष में, दोनों संपत्तियों में ट्रंप की भागीदारी बढ़कर $ 76.5 करोड़ हो गई है। जो पिछले एक साल की तुलना में 33% अधिक है।

मेलानिया ट्रम्प के लिए छवि परिणाम

ट्रम्प की कुल नेटवर्थ में लगभग 25% भाग वॉरेंनेडो की इमारतों के मूल्य से आता है, जिसके साथ जुड़ी एक डील को ट्रम्प रोकना चाहते थे। पिछले वर्ष में, उनके गोल्फ कोर्स और रिसॉर्ट्स का मूल्य 19% गिरकर $ 52.5 करोड़ हो गया है। पिछले वर्ष की तुलना में ट्रम्प के ऋण की राशि में कोई अंतर नहीं है।

ब्लूमबर्ग के संपत्ति रिकॉर्ड, सुरक्षा बुरादा, बाजार डेटा और ट्रम्प के वित्तीय प्रकटीकरण के आधार पर ये आंकड़े जाहिर किये गए हैं। डोनाल्ड ट्रम्प के रियल एस्टेट सहित अन्य व्यवसायों को ट्रम्प संस्था संभालती हैं। ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद संभालने से पहले एक संस्था बनाई थी, जिसको अब उनका बेटा संभालता है।