पाकिस्तानी लड़कियों को शादी करके चीन ले जाया जाता, और फिर….


(Photo Credit : intoday.in)

पाकिस्तानी लड़कियों के साथ नकली शादी करके उनको जबरदस्ती वैश्यावृत्त‌ि करवाने वाले एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। पाकिस्तानी लड़कियों से शादी करके उन्हें चीन ले जाया जा रहा था और वहां उन्हें वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया जाता था। पाकिस्तान की जांच एजेंसी ने इस हफ्ते 13 चीनी समेत 17 लोगों को हिरासत में लिया है।

पाकिस्तान की जांच एजेंसी FIA के डायरेक्टर तारिक रुस्तम ने कहा कि पिछले कई सालों से चीन जाने वाली लड़कियों की संख्या हजारों में हो सकती है। इस मुद्दे पर कुछ आंकड़े जुटाए जा रहे हैं।

पिछले कुछ समय से ऐसे मामले बढ़ गए हैं, जिनमें पाकिस्तानी लड़कियों को लालच देकर उनसे शादी करके चीन ले जाया जाता था और वहां उन्हें वेश्यावृत्ति में धकेट दिया जाता था। FIA द्वारा मंगलवार को सात लोग गिरफ्तार किये गये थे। जिनमें तीन चीनी नागरिक हैं जो एक ह्युमन ट्रैफिकिंग गैंग के सदस्य हैं।

एक पाकिस्तानी समाचार एजेंसी के अनुसार, FIA ने रावलपिंडी से एक चीनी नागरिक को पकड़ लिया है। इससे पहले सोमवार को महिलाओं समेत 10 चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था। FIA ने दो चीनी नागरिकों को ऐसे समय में गिरफ्तार किया जब उनकी शादी लाहौर से 150 किलोमीटर दूर फेंसलाबाद में हो रही थी।

पाकिस्तान ने जिन चीनी आरोपियों को पकड़ा है उसमें गिरोह का मुखिया कैंडीस भी शामिल है। वह पिछले एक साल से लाहौर एयरपोर्ट के पास रहता था।