मोदी द्वारा नहीं बुलाए जाने के बाद मरियम खान ने साधा इमरान खान पर निशाना


(Photo Credit : dailytimes.com.pk)

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी मर‌ियम नवाज़ ने मंगलवार को प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना लगाया। मर‌ियम ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पाकिस्तानी समकक्ष का सम्मान नहीं करते हैं। उन्होंने दावा किया कि फरवरी में प्रधानमंत्री मोदी ने इमरान खान का फोन भी नहीं उठाया था।

पाकिस्तान के 1998 के परमाणु परीक्षणों के संबंध में, लाहौर के मॉडल टाउन में आयोजित एक कार्यक्रम में मरियम ने कहा कि इमरान खान ने शिकायत की कि भारतीय प्रधानमंत्री मोदी उनका फोन नहीं उठा रहे। उस समय दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर था।

शक्तिशाली सेना का उल्लेख करते हुए मर‌ियम ने कहा, “मोदी और विश्व के अन्य नेता इमरान खान का सम्मान क्यों नहीं करते हैं, क्योंकि वह जानते हैं कि वे किसीकी मदद से कुछ लोगों के वोट चोरी करके सत्ता में आए हैं।” आप किसी के इशारों पर चल रहे हैं।

उन्होंने कहा, “इमरान खान… आपकी स्थिति किसी कठपुतली से ज्यादा नहीं है। आपका दुनिया में कोई सम्मान नहीं है। मर‌ियम ने कहा कि इमरान खान शरीफ को मोदी का दोस्त कहते थे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार शपथ ले रहे हैं लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आमंत्रित नहीं किया गया है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के सभी देशों को आमंत्रित किया है जिनके भारत के साथ अच्छे संबंध हैं, लेकिन पाकिस्तान के नेतृत्व वाले पुलवामा हमले और बालाकोट एयर स्ट्राइक के समय बढ़े तनाव के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने इमरान खान को आमंत्रण देना योग्य नहीं समझा।