लो ये 13000 करोड़ का घोटालेबाज लंदन की सड़कों पर घूम रहा है! देखें वीडियो


(Photo Credit : Twitter/@Telegraph)

भारत में घोटाला करो और लंदन भाग जाओ। शायद आज का यही ट्रेंड है। पहले विजय माल्या भी ऐसा ही कर चुका है। यहां हम बात कर रहे हैं करोडों के बैंक घोटाले का सूत्रधार और भारत की जांच एजेंसियों जिस भगौड़े को तलाशने दुनिया भर की खाक छान रही ऐसे नीरव मोदी की।

जी हां, नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर चहलकदमी करते देखा गया। देखा क्या गया, लंदन के प्रतिष्ठित अखबार टेलीग्राफ के रिपोर्टर ने उसे ढूंढ निकाला। गुलाबी रंग की शर्ट, महंगे जैकेट और हल्की दाढ़ी व मूछें। रिपोर्टर को देखकर एक बार तो नीरव मोदी भौचक्का रह गया लेकिन फिर मुस्कुराते हुए रिपोर्टर के सभी सवालों का अब एक रटा-रटाया उत्तर दिया, ‘नो कोमेंट्स’। देखें वीडियो :

 

नीरव लंदन ने लंदन के सोहो इलाके में अपना हीरों का नया कारोबार भी किया बताया गया है। वह लंदन में बिलकुल सादे ढंग से अपने आप-आप को छिपाकर रखे हुए है। घर से पैदल अपने कार्यालय जाने निकलता है, सड़क के किनारे खड़े होकर टैक्सी का इंतजार करता है और उसी में सवार होकर सफर करता है।

जब रिर्पोटर ने उसे ढूंढ निकाला तब वह सड़क के किनारे टैक्सी के लिये ही खड़ा था। प्रश्नोत्तरी के दौरान नीरव मोदी दो टैक्सियां रोकी भीं, लेकिन ड्राईवर ने उन्हें बिठाने से इंकार कर दिया, फिर तीसरी टैक्सी में सवार होकर वह निकल लिया।

बता दें कि नीरव मोदी ने एन्टीग्वा एंड बरबूडा की नागरिका ले रखी है और लंदन में उसे नेशनल इंश्योरंस नंबर भी प्रदान किया गया है। वह बैंक खातों का संचालन भी करता है।

प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने इस मामले में भारत सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि जिसे जांच एजेंसियां पकड़ नहीं पा रही उन्हें एक अखबार के रिपोर्टर ने ढूंढ निकाला। क्या सरकार वाकई नीरव मोदी को खोजने में गंभीर है?

ज्ञातव्य है कि शुक्रवार को प्रशासन ने नीरव मोदी का महाराष्ट्र के अलीबाग स्थित भव्य बंगले को डायनेमाइट के धमाके की मदद से जमीनदोज कर दिया। देखें वीडियोः