क्राइस्टचर्च के पीड़ित परिवारों को गले लगाते हुए पीएम जे‎सिंडा की तस्वीर बुर्ज खलीफा पर


न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने क्राइस्टचर्च पर हुए हमले के बाद जिस तरह से देश के हालात को संभाला, इसके बारे में पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है।
Photo/Twitter

दुबई। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने क्राइस्टचर्च पर हुए हमले के बाद जिस तरह से देश के हालात को संभाला, इसके बारे में पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है। पीड़ित परिवारों से मिलने के दौरान जेसिंडा ऑर्डन ने सिर ढक रखा था और वह काले कपड़ों में गई थीं। इस दौरान उन्होंने गले लगाकर पीड़ितों को सांत्वना दी। पीएम की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और शुक्रवार को बुर्ज खलीफा पर यह तस्वीर छाई रही।

यूएई के प्रधानमंत्री ने तस्वीर को ट्वीट करते हुए न्यू जीलैंड की पीएम का शुक्रिया अदा करते हुए ट्वीट किया, न्यूजीलैंड आज मस्जिद अटैक के पीड़ितों के लिए शांत था। शुक्रिया प्रधानमंत्री जेसिंडा ऑर्डन और न्यू जीलैंड आपके गंभीर संवेदना और समर्थन के लिए जिसने 1.5 बिलियन मुस्लिमों का दिल जीता। गौरतलब है ‎कि इस आतंकी हमले ने दुनियाभर के मुस्लिमों को हिलाकर रख दिया है।’ बता दें कि न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री के व्यवहार और आतंकी वारदात के बाद जिस सूझबूझ से उन्होंने स्थिति संभाली उसकी हर ओर सराहना हो रही है। जेसिंडा न सिर्फ पीड़ित परिवारों से मिलीं, उन्होंने इस दौरान काले कपड़े पहन रखा था और सिर भी ढक रखा था। इस आतंकी वारदात के बाद न्यू जीलैंड में भी गम का माहौल है, लेकिन पीड़ित परिवारों की मदद में स्थानीय निवासी लगातार जुटे हैं।

– ईएमएस