शिप के केबिन में टीनेजर के साथ रेप, आरोपी को मुक्त करने जज ने दिया विचित्र कारण


Image | Pixabay.com

अपने अभिभावकों के साथ क्रूज शिप में छुट्टियां मनाने गई एक टीनेजर के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है। परंतु संदिग्ध आरोपी को किसी भी प्रकार की सजा दिये बिना छोड़ दिया गया है। १७ वर्षीय युवती का आरोप था कि आरोपी ने पहले उसे कैबिन में धक्का दिया, और फिर उसके साथ रेप किया। पीड़िता ब्रिटन की रहने वाली है और मेडिटेरेनियन समुद्र में छुट्टियां मनाने गई थी। इटली के एक व्यक्ति पर बिते सप्ताह गुरुवार को सुबह ५ बजे रेप का आरोप लगाया गया था।

आरोपी व्यक्ति का नाम भी उजागर नहीं हुआ है। उसकी गिरफ्तारी भी उस वक्त गई जब जहाज स्पेन से वेलेनसिया पहुंचा। शिप पर टीनेजर द्वारा शिकायत करने के बाद कैप्टन ने उचित कार्रवाई की थी। कैप्टन ने घटना कर जानकारी स्थानीय अधिकारियों को दी। यद्यपि मामले की प्राथमिक सुनवाई के बाद जज ने आरोपी को मुक्त कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जज अब तीन देशों पनामा, ब्रिटन और इटली से इस मामले में कार्रवाई के लिये अपील करेंगे।

स्पेन का जज ने सुनवाई के दौरान कहा कि समुद्र में घटी इस घटना की सुनवाई का अधिकार उनके पास नहीं है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि जज ने उस व्यक्ति को इसलिये छोड़ दिया कि एक विदेशी ने एक विदेशी के खिलाफ अंतरर्राष्ट्रीय जल सीमा में अपराध को अंजाम दिया गया। यदि आरोपी व्यक्ति स्पेन का रहने वाला होता तो ही जज उसके खिलाफ कार्रवाई करके आदेश दे सकता था। स्थानीय पुलिस ने घटना पर कोई प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया है। उधर जहाज चलाने वाली कंपनी ने कहा कि मामले की जांच चल रही है इसलिये वह कोई प्रतिक्रिया नहीं देगी।