बांग्लादेश विमान हाइजैक : जानें रैपिड एक्शन बटालियन ने कैसे अपहरणकर्ता को दबौचा


ढाका। रविवार की शाम बांग्लादेश से दुबई जाने वाले विमान के अपहरण की नाकाम कोशिश की गई। हवाई जहाज को चिटगांव के शाह अमानत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैडिंग कराई गई। विमान बांग्लादेश एयरलाइंस का है और इसे ढाका से चिटगांव होते हुए दुबई जाना था। खबरों के मुताबकि अगवा किया गया विमान बीजी-147 था। यह विमान स्थानीय समय के अनुसार शाम 5:15 बजे चिटगांव एयरपोर्ट उतरा था। इसमें विमान में बांग्लादेश के एक सासंद समेत कई पैसेंजर्स के सवार थे।

 

रिपोर्ट के मुताबिक विमान में फायरिंग भी हुई जिसमें एक क्रू मेम्बर की मौत हो गई। विमान में सवार १४५ यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

विमान में क्रू सदस्य को एक यात्री की गतिविधियों को संदिग्ध पाये जाने पर उसने सुरक्षा एलार्म बजा दिया। इसके पास कॉकपिट के सदस्य चौकन्ना हो गये। अपहरण कर्ता ने कॉकपिट में घूसने की कोशिश की। विमान की आपात लैंडिंग कराये जाने पर बांग्लादेश की रैपिड एक्शन बटालिय ने तुरंत विमान को घेर लिया। फोर्स ने तुरंत ऑपरेशन को अंजाम दिया और अपहरणकर्ता को अपने नियंत्रण में ले लिया। अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ जारी है। उसका दावा है कि उसके पास एक बम और पिस्तौल है।