10 साल का बच्चा धीरे-धीरे बन रहा है पत्थर


कोलारेडो। कोलारेडो में रहने वाला १० साल का बच्चा जेडेन रॉजर की त्वचा धीरे-धीरे कड़ी होती जा रही है और उसका शरीर पत्थर का बनता जा रहा है। दरअसल, वह एक दुर्लभ त्वचा की बीमारी से गुजर रहा है। उसकी यह बीमारी इतनी दुर्लभ है कि इस तरह के अब तक कुल ४१ मामले ही दर्ज किए गए हैं।
तीन साल पहले उसके माता-पिता ने उसकी त्वचा में कुछ स्पॉट नोटिस किए थे, जो कड़े हो रहे थे। अब ये स्पॉट पूरे शरीर में पैâल रहे हैं। इन सालों में जेडेन को कई डॉक्टरों को दिखाया गया है, जो उसकी बीमारी का इलाज तलाश कर रहे हैं।
डॉक्टर उसे कीमोथैरेपी ड्रग दे रहे हैं, जिससे उसकी इस बीमारी के बढ़ने की दर में कमी आई है। उसके पिता टिम ने बताया कि जेडेन को लगता है कि उसे किसी कठोर सतह पर बांधा जा रहा है। उसके शरीर में पड़ने वाले स्पॉट्स पैरों, पीछ और नितंब सहित पूरे शरीर में पैâल रहे हैं। इसके चलते उसका चलना फिरना मुाqश्कल हो गया है।उसकी मां नताली ने बताया कि उसकी बीमारी विकराल होती जा रही है और इसका कोई इलाज नहीं दिख रहा है।उसका दर्द बढ़ता जा रहा है, लेकिन वह नहीं बता पा रहा है कि वह वैâसा महसूस कर रहा है। अब तक इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है।
डॉक्टरों ने इस बीमारी की पहचान ाqस्टफ ाqस्कन िंसड्रो में रूप में की है। कोलाराडो के चिल्ड्रेन्स हॉाqस्पटल में डॉक्टर एलिजाबेथ स्वानसन ने बताया कि वह मेडिकल लाइब्रेरी में पढ़कर इस बीमारी का इलाज खोजने की कोशिश कर रही हैं।