सीरिया में 1,300 से अधिक आतंकवादी ठिकाने नष्ट


मास्को ।  सीरिया में रूस ने आतंकवाद की कमर तोड़ दी है। आठ सीरियाई प्रांतों में रूसी लड़ावूâ विमानों ने एक सप्ताह में ४६८ उड़ानें भर कर १,३०० से अधिक आतंकवादी ठिकानों को नष्ट किया है। रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक सीरिया के हैलाब, लाताकिया, हामा, होम्स, दमिश्क, रक्का, दारा और दीर ई़जी-जोर प्रांतों में १३५४ आतंकवादी ठिकानों को नष्ट कर दिया गया है।
रूस के लंबी दूरी विमानन ने सीरिया के शहर दीर ई़जी-जोर में एक आतंकवादी आक्रामण को नाकाम भी किया। रूसी विमानों ने दमिश्क प्रांत में जयश अल इस्लाम उग्रवादी संगठन के नियंत्रण वाले र्इंधन डिपो, हैलाब में इस्लामी राज्य नियंत्रित र्इंधन डिपो, तथा इस्लामी राज्य की तथाकथित राजधानी रक्का में एक आतंकवादी तेल रिफाइनरी को नष्ट कर दिया है। हैलाब प्रांत के जुब्ब घब्षा इलाके में एसयू २४एम बमवर्षक ने इस्लामी राज्य के आतंकवादियों के आयुध और र्इंधन डिपो नष्ट कर दिए हैं।
तुर्की के माध्यम से सीरिया में पहुंचे सीआईएस देशों के लड़ाकों के एक आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर को भी रूसी जेट विमानों ने नष्ट कर दिया है। सीरियाई सेना रूसी एसयू २४एम के समर्थन से पहाडी लाटविया में आगे बढ़ रही है।